Corona के बाद अब डेंगू- चिकनगुनिया को लेकर हमला, आदेश गुप्ता बोले- नौटंकी बंद करें केजरीवाल
Delhi-Ncr News in Hindi

Corona के बाद अब डेंगू- चिकनगुनिया को लेकर हमला, आदेश गुप्ता बोले- नौटंकी बंद करें केजरीवाल
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आरोप लगाया कि डेंगू-चिकनगुनिया की रोकथाम में केजरीवाल सरकार निगम की मदद नहीं कर रही है. (फाइल फोटो)

कोरोना (Corona) के बाद अब डेंगू (Dengue), मलेरिया और चिकनगुनिया (Chikungunya) को लेकर बीजेपी ने केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) पर हमला बोला.

  • News18India
  • Last Updated: September 6, 2020, 7:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में डेंगू (Dengue), मलेरिया और चिकनगुनिया (Chikungunya) की रोकथाम को लेकर बीजेपी और दिल्ली सरकार के बीच आरोप-प्रत्यारोप इनदिनों खूब देखने को मिल रहा है. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) ने कहा कि दिल्ली में डेंगू, चिकनगुनिया की रोकथाम की जिम्मेदारी नगर निगमों पर है. लेकिन दिल्ली सरकार (Delhi Government) निगमों को इसमें सहयोग करने बजाए काम करने का ढोंग कर रही है. एक ओर दिल्ली सरकार नगर निगम का फंड रोका हुआ है, तो दूसरी ओर मुख्यमंत्री केजरीवाल दिखावे के लिए बड़े-बड़े विज्ञापन जारी कर रहे हैं. मुख्यमंत्री दिखावे की नौटंकी करना बंद करें.

नगर निगम के कामों का श्रेय लेने की कोशिश

आदेश गुप्ता ने कहा कि हर साल की भांति इस साल भी नगर निगम डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए प्राथमिकता के साथ बखूबी काम कर रहा है. जिसके तहत महाअभियान की भी शुरुआत की गई है. आर्थिक परेशानियों के बावजूद नगर निगम योजनाबद्ध तरीके से दिल्ली के लोगों को जानलेवा बीमारियों से सुरक्षित रखने का काम कर रहा है. डीबीसी वर्कर्स फॉगिंग कर रहे हैं. घर-घर जाकर मच्छरों को पनपने से रोकने संबंधी कार्य कर रहे हैं. लेकिन दिल्ली सरकार के पास बहुत पैसा है. इसलिए वह नगर निगम के कार्यों का श्रेय लेने के लिए विज्ञापनों पर पैसा पानी की तरह बहा रही है.



उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष भी नगर निगम ने पूरी मुस्तैदी से सीमित संसाधनों में अच्छा काम किया था. और डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया को नियंत्रित करने में सफल रहा था. लेकिन आदत से मजबूत दिल्ली सरकार ने पिछले साल भी नगर निगम का फंड रोक लिया था. और इस साल भी नगर निगम के हिस्से का फंड जारी नहीं कर रही है. दिल्ली के लोगों के हितों में दिल्ली सरकार का कभी भी काम करने का इरादा नहीं होता है. लेकिन फंड रोककर नगर निगम द्वारा किए जा रहे कार्यों में अड़ंगा डालने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ती है.
विज्ञापनों की सरकार है दिल्ली सरकार

बीजेपी नेता ने कहा कि विज्ञापनों की सरकार कहे जाने वाली दिल्ली सरकार को राजनीतिक द्वेष को परे रखकर मानवीय मूल्यों के आधार पर नगर निगम द्वारा किए डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों को प्रोत्साहन देना चाहिए. मुख्यमंत्री केजरीवाल विज्ञापनों के जरिए खुद का प्रचार-प्रसार करना ज्यादा जरूरी समझते हैं. दिल्ली सरकार यह भूल जाती है कि विज्ञापनों के जरिए सकारात्मक परिणाम नहीं आते हैं, बल्कि उसके लिए धरातल पर काम करना पड़ता है. और वो काम नगर निगम कर रहा है. दिल्ली सरकार से मेरी अपील है कि दिल्ली के लोगों की गाढ़ी कमाई को यूं विज्ञापनों में खर्च न करें और नगर निगम के कार्यों में बाधा बनने के बजाय सहयोग करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading