• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • IGI Airport के बाहर जमा हुई भीड़, सकते में आईं सुरक्षा एजेंसियां, कड़ी निगरानी के बीच गुजरी रात

IGI Airport के बाहर जमा हुई भीड़, सकते में आईं सुरक्षा एजेंसियां, कड़ी निगरानी के बीच गुजरी रात

भारत में सभी यात्रियों को सफर करने से पहले आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने का सुझाव दिया गया है.

भारत में सभी यात्रियों को सफर करने से पहले आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने का सुझाव दिया गया है.

दिल्‍ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर तैनात सुरक्षा एजेंसियां (Security Agencies) उस समय सकते में आ गईं, जब टर्मिनल थ्री के बाहर रविवार शाम एक के बाद एक करके करीब 80 से 90 लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. दिल्‍ली (Delhi) के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) पर तैनात सुरक्षा एजेंसियां (Security Agencies) उस समय सकते में आ गईं, जब टर्मिनल थ्री (Terminal 3) के बाहर रविवार शाम एक के बाद एक करके लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया. देखते ही देखते एयरपोर्ट (Airport) के बाहर करीब 80 से 90 लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई.

इन लोगों के पास मौजूद सामान को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता था कि ये लोग हवाई सफर (Air Journey) पर रवाना होने के मकसद से आए यात्री हैं. लेकिन सुरक्षा एजेंसियों के सामने सबसे बड़ा सवाल यह था कि फ्लाइट ऑपरेशन (Flight Opration) सुबह से शुरू होने वाले हैं, ऐसे में लोग शाम से ही एयरपोर्ट (Airport) पर क्‍योंं एकत्रित हो गए. इन सभी सवालों के साथ सीआईएसएफ (CISF) के अधिकारियों ने टर्मिनल के बाहर मौजूद लोगों से बातचीत शुरू की.

कर्फ्यू के डर से एयरपोर्ट के बाहर जमा हुए थे ये लोग
बातचीत के दौरान, सामने आए तथ्‍यों को जानने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली. एयरपोर्ट के बाहर जमा हुए लोगों ने बताया कि वह सुबह की फ्लाइट से अपने गंतव्‍य को रवाना होने के लिए एयरपोर्ट आए हैं. उसके टिकट की जांच के बाद इस बात की पुष्टि भी हो गई कि ये सभी लोग फ्लाइट पकड़ने के मकसद से ही एयरपोर्ट आए हैं. अब सवाल यह था कि वह सोमवार सुबह की फ्लाइट पकड़ने के लिए शनिवार शाम ही एयरपोर्ट क्‍यों पहुंच गए.

इस सवाल के जवाब में बताया गया कि उन सभी की फ्लाइट रविवार तड़के शेड्यूल्‍ड हैंं. चूंकि अब फ्लाइट के निर्धारित समय से 2 घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना था, लिहाजा उन्‍हें घर से रात एक से दो के बीच निकलना पड़ता. शहर में शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे के बीच कर्फ्यू लागू रहता है. लिहाजा उन्‍हें एयरपोर्ट आने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ता. इन्‍हीं मुश्किलों से बचने के लिए वह शाम को ही एयरपोर्ट पहुंच गए थे.

सुरक्षा एजेंसियों के सामने आ खड़ी हुई यह बड़ी समस्‍या
अब, सीआईएसएफ के सामने सबसे बड़ी समस्‍या यह थी कि नियमानुसार फ्लाइट के निर्धारित समय से 4 घंटे पहले ही यात्रियों को एयरपोर्ट में प्रवेश दिया जा सकता है. वहीं, एयरपोर्ट के बाहर ऐसी कोई जगह भी नहीं है, जहां पर ये मुसाफिर पूरी रात गुजार सकें. सुरक्षा के लिहाज से मुसाफिरों को एयरपोर्ट के बाहर स्‍वतंत्र घूमने की इजाजत भी नहीं दी जा सकती थी.

इस समस्‍या को देखते हुए सीआईएसएफ और डायल ने मिलकर विजिटर एरिया स्थिति हॉल को खुलवा दिया और यात्रियों को इसी हॉल में रात गुजारने के लिए कहा गया. जिसके बाद, टर्मिनल थ्री के इसी हॉल में करीब 80 से 90 यात्रियों ने रात गुजारी और तड़के फ्लाइट लेकर अपने गंतव्‍य के लिए रवाना हो गए.



यह भी पढ़ें: 

दिल्‍ली के IGI Airport से इन 18 शहरों के लिए रद्द हुई 42 फ्लाइट, जानिये बड़ी वजह

IGI Airport: अपने शेड्यूल टाइम से पहले उड़ान भर गई ये फ्लाइटें और फिर...

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज