• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Acid Attack: MP के बाद अब फरीदाबाद में पति ने महिला पर फेंका तेजाब, पीड़ित से मिलीं स्‍वाति मालीवाल

Acid Attack: MP के बाद अब फरीदाबाद में पति ने महिला पर फेंका तेजाब, पीड़ित से मिलीं स्‍वाति मालीवाल

फरीदाबाद में एक महिला पर पति द्वारा तेजाब फेंकने का मामला सामने आया है.

फरीदाबाद में एक महिला पर पति द्वारा तेजाब फेंकने का मामला सामने आया है.

फरीदाबाद की तेजाब पीड़‍िता से मिलने पहुंची दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल को डॉक्‍टरों ने बताया कि महिला का चेहरा 35 फीसदी तक झुलस गया है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. मध्‍य प्रदेश के ग्‍वालियर में पति द्वारा पत्‍नी को तेजाब पिलाने की घटना के बाद अब हरियाणा में भी तेजाब से हमले (Acid Attack) का मामला सामने आया है. फरीदाबाद (Faridabad) में एक महिला पर उसके पति ने तेजाब फेंक दिया. जिससे उसका चेहरा करीब 35 फीसदी झुलस गया. महिला को गंभीर हालत में दिल्‍ली लाया गया है.

    पीड़‍ित से मिलने दिल्‍ली के सफदरजंग अस्‍पताल में दिल्‍ली महिला आयोग (DCW) की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल (Swati Maliwal) पहुंची. स्‍वाति ने पीड़ित से मुलाकात कर मामले की जानकारी ली. जिसमें उसने बताया कि फरीदाबाद के हरकेश नगर में रहने वाली इस महिला पर उसके पति ने ही बेरहमी दिखाते हुए तेज़ाब (Acid) फेंक दिया था.

    जब महिला को पड़ोसी ने इस हालत में देखा तो उसने दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) को सूचित किया और उसे इलाज के लिए दिल्ली लेकर आया वहीं मामले की जानकारी मिलते ही दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल उससे मिलने अस्पताल पहुंची. अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि महिला का चेहरा 35% झुलस गया है और वो अभी बातचीत करने की हालत में नहीं है.

    घटना की जानकारी लगने पर महिला का बेटा भी अस्पताल पहुंचा और उसने बताया कि पहले भी उसके पिता ने उसकी मां को बहुत बुरी तरह से मारा पीटा था जिसके बाद भी उन्हें सफदरजंग अस्पताल लाना पड़ा था. दिल्ली महिला आयोग की टीम ने हरियाणा पुलिस (Haryana Police) को इस बात की जानकारी दी है और हरियाणा पुलिस ने अपनी एक टीम अस्पताल भेजी है. दिल्ली महिला आयोग ने फ़रीदाबाद पुलिस से मामले में जल्द FIR दर्ज करवाने के लिए कहा है.

    इस मामले पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने कहा, ‘एक के बाद एक हर तीसरे दिन हम एक लड़की को एसिड का शिकार (Acid Victims) बनते देख रहे हैं. इस महिला के मुंह पर उसके पति ने तेज़ाब फेंका जिससे उसका चेहरा 35% तक झुलस गया. मैं उससे अस्पताल में मिली और उसकी हालत देखकर दिल सहम गया. इस देश में किसी को क़ानून का डर नही है.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन