होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर बोले CM केजरीवाल- चिंता और घबराने वाली बात नहीं

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर बोले CM केजरीवाल- चिंता और घबराने वाली बात नहीं

 सीएम अरविंद केजरीवाल. (FILE PHOTO)

सीएम अरविंद केजरीवाल. (FILE PHOTO)

Corona virus Case in Delhi: दिल्ली में शुक्रवार को 2914 केस आये हैं और 13 लोगों की मौत (Death) भी हुई है. शुक्रवार को ड ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक बार फिर से बढ़ते कोरोना के मामलों ने चिंता बढ़ाई है. दिल्ली में कोरोना (Corona) के मामलों में बीते माह गिरावट आई थी, लेकिन अब मामले फिर से बढ़ने (Increase) लगे हैं. कोरोना को लेकर दिल्ली के सीएम (CM) अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है.

    शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमने तैयारियों का जायज़ा लिया है, चिंता और घबराने की कोई बात नहीं है. स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है, लेकिन लापरवाही का कोई स्कोप नहीं है.

    तीन हजार के करीब केस

    उन्होंने कहा कि शुक्रवार को 2914 केस आये हैं और 13 लोगों की मौत भी हुई है. शुक्रवार को डेथ रेट देखें तो 0.4 फीसदी है. इसे जून से तुलना करें तो इतने ही 3000 केस में 66 लोगों की मौत हुई थी. ऐसे में 15 अगस्त से आज तक डेटा देखे हैं तो एक फीसदी मृत्यु दर है. सीएम ने कहा कि दिल्ली की स्थिति काफी ठीक है.

    हॉस्पिटल में डॉक्टर्स की टीम बनाकर ऑडिट

    सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली के एक-एक हॉस्पिटल में डॉक्टर्स की टीम बनाकर ऑडिट की है और सभी सुविधाओं को ठीक किया गया. सीएम ने माना कि लोग संक्रमित हो रहे हैं, लेकिन जल्दी ठीक हो रहे हैं. दिल्ली में अब तक 87 फीसदी लोग ठीक हो रहे हैं. सीएम ने केस बढ़ने का कारण भी बताया और कहा कि दिल्ली में नंबर क्यों बढ़ रहे हैं, क्योंकि हमने टेस्टिंग बढ़ा दी है. हमने डबल टेस्टिंग करके कोरोना पर हमला किया है. बकौल केजरीवाल, मुझे आंकड़े ठीक नहीं करने हैं, मुझे लोगों की सेहत की चिंता है और इसके लिए ज़्यादा टेस्टिंग करेंगे, ज़्यादा पहचान कर पाएंगे. हम आइसोलेट होकर संक्रमण रोक सकते हैं. उन्होंने बताया कि टेस्टिंग के लिए बाज़ारों, बस स्टैंड, मोहल्ला क्लीनिक में कैम्प लगा रहे हैं. ये बड़ी पहल है. आज हमारे होम आइसोलेशन की पहल की तारीफ दुनिया कर रही है.

    दिल्ली में बेडों की कमी नहीं

    सीएम केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली में बेड्स की कमी नहीं है. 14 हज़ार बेड्स हैं और 5 हज़ार बेड्स भरे हैं. इनमें 1600-1700 बाहर के मरीज़ हैं. करीब 3300 मरीज़ ही दिल्ली के हैं. देशभर से दिल्ली के अंदर लोग इलाज करवाने आ रहे हैं, ये खुशी की बात है. हमने व्यवस्था इतनी अच्छी कर दी है और लोग यहां इलाज करवाने आते हैं तो हमारे लिए गर्व की बात है. सीएम ने कहा कि बेड्स की चिंता मत करना है. अगर ज़रूरत पड़ेगी तो उसका भी प्लान बनाया है. कुछ लोग अभी भी लापरवाही कर रहे हैं. लेकिन लापरवाही नहीं करनी है. घर से मास्क पहनकर निकलना है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है. सीएम ने लोगों से टेस्टिंग करवाने की भी अपील भी की है.

    Tags: AIIMS-New Delhi, Arvind kejriwal, Corona Affected, Corona Cases in Delhi, Corona patient in Delhi, Corona Virus

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें