लाइव टीवी

नोएडा में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने पर कार्रवाई, एहतियातन ये इलाके हुए सील
Greater-Noida News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 2, 2020, 10:14 PM IST
नोएडा में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने पर कार्रवाई, एहतियातन ये इलाके हुए सील
नोएडा के 12 इलाके सील होंगे. (प्रतीकात्मक फोटो)

Corona Alert: नोएडा में कोरोना वायरस (Covid-19) संक्रमित मरीज मिलने के बाद सतर्कता बरतते हुए कुछ इलाकों को सील कर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 2, 2020, 10:14 PM IST
  • Share this:
नोएडा. नोएडा में कोरोना वायरस (Covid-19) संक्रमित मरीज मिलने के बाद सतर्कता बरतते हुए कुछ इलाकों को सील कर दिया गया है. इन इलाकों में नोएडा सेक्टर-94 का सुपरटेक सोसायटी, सेक्टर-22 में स्थित चौड़ा गांव, गौर सिटी-2 और पतवाड़ी गांव शामिल हैं. कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन ने इस तरह का कदम उठाया है. बता दें, यूपी के गौतमबुद्धनगर जिले में बुधवार कोरोना वायरस (Coronavirus) के 7 नए मामले मिले थे. इसमें से 3 मामलों की जानकारी मंगलवार रात को मिली थी. जबकि अन्य के बारे में बुधवार को जानकारी मिली.

नोएडा में अब तक 45 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी मिल रही है. लेकिन यूपी सरकार के बुधवार की हेल्थ बुलेटिन में नोएडा में कोरोना से 48 लोगों के संक्रमित होने की सूचना दी गई थी. बुधवार की शाम प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन में बताया गया कि यूपी में अब तक 121 कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं, वहीं दो मरीजों की मौत हुई है.

सक्रिय है जिला प्रशासन
जिला प्रशासन कोरोना के रोकथाम के लिए पूरी तरह सक्रिय है. जिला प्रशासन ने अलग-अलग इलाकों में कोरोना से संक्रमित लोगों की तलाश के लिए टीमों बनाई है. इन टीमों को प्रशासन की तरफ से तकनीकी मदद दी जा रही है. जिससे कोरोना संक्रमित मरीजों की जानकारी आसानी से मिल सके. डीएम ने मीडिया को जानकारी दी थी कि कोरोना संक्रमित मरीज की जानकारी मिलने पर उन्हें तत्काल आइसोलेशन में भेजा जाता है. इसके साथ ही संदिग्धों को होम-क्वारेंटाइन रहने की सलाह दी जाती है.



UP में अब तक कोरोना वायरस के 121 पॉजिटिव मामले


उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 121 पॉजिटिव केस की जानकारी मिली है. प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दिल्ली में तब्लीगी जमात कार्यक्रम में भाग लेने वाले 429 लोगों के नमूने लेकर परीक्षण के लिए भेजे गए हैं.

पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 328 नए केस
उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस से अब तक 50 लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटे में 328 नए मामले सामने आए हैं. देश में कोरोना के अब तक 1965 केस हैं. पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है. पॉजिटिव न्यूज यह है कि 151 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं.

 

ये भी पढ़ें:

नोएडा: घर की छत पर ग्रुप में नमाज अदा कर रहे थे लोग, 12 के खिलाफ FIR दर्ज

अमित शाह ने मांगी डॉक्टरों पर हुए हमले की रिपोर्ट, कहा- दोबारा ना हो ऐसी घटना

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 8:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading