कोरोना का कहर: लखनऊ के हजरतगंज के बाद अब गाजियाबाद के सभी साप्ताहिक बाजार बंद करने का फैसला

गाजियाबाद के सभी साप्ताहिक बाजार बंद करने का फैसला किया गया है. (Pic- AP)

गाजियाबाद के सभी साप्ताहिक बाजार बंद करने का फैसला किया गया है. (Pic- AP)

यूपी के गाजियाबाद में बढ़ते हुये कोरोना के संक्रमण (corona infection ) के चलते अपर जिला अधिकारी नगर शैलेन्द्र सिंह ने सभी साप्ताहिक बाजारों पर रोक लगा दी है. इसके लिए कोई तारीख नहीं तय की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 1:26 AM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद बढ़ते हुये कोरोना के संक्रमण (corona infection ) के चलते गाजियाबाद के अपर जिला अधिकारी नगर शैलेन्द्र सिंह ने सभी साप्ताहिक बाजारों पर रोक लगा दी है यानि बंद करने का फैसला किया है. आदेश में कोई तारीख नहीं बताई गई है कि कब तक बाजार बंद रहेंगे.  एनसीआर में बढ़ते कोरोना संक्रमण सबसे पहले गाजियाबाद और नोएडा में धारा 144 लगाई गई थी. अब जबकि संक्रमण की रफ्तार ज्यादा तेज हो गई है. ऐसे में साप्ताहिक बाजारों पर रोक लगा दी गई हैं.

इधर, यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है. ऐसे में यहां पर भी प्रशासन के साथ लोगों ने भी पहल की है. इसी के चलते लखनऊ हजरतगंज व्यापार एसोसिएशन ने बड़ा फैसला करते हुए हजरतगंज बाजार 15 से 18 अप्रैल तक पूरी तरह से बंद कर दिया है.

Youtube Video


बता दें कि अब यूपी में कोरोना संक्रमण के चलते हालात बद से बदतर होते दिख रहे हैं. पिछले 24 घंटों की बात की जाए तो राज्य में 20,510 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं. वहीं एक्टिव केसेज 1,11,835 हो गए हैं. स्वास्‍थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने जानकारी दी कि पिछले 24 घंटों में मामले तो बढ़े हैं लेकिन इसके साथ ही 4517 लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात भी दी है.
यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि निजी अस्पतालों में 1648 लोग तथा शेष मरीज चिकित्सालयों में इलाज भी करा रहे हैं. प्रदेश में विगत 24 घंटे में 4,517 तथा अब तक 6,22,810 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. प्रदेश में सर्विलांस टीम भी अपना काम कर रही है और घरों का सर्वे जारी है, अब तक 3 करोड़ 22 लाख 32 हजार 684 घरों में 15 करोड़ से अधिक जनसंख्या का सर्वेक्षण किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज