लाइव टीवी

COVID-19: निजामुद्दीन और उसके आसपास के इलाकों में सैनेटाइजेशन का काम शुरू
Delhi-Ncr News in Hindi

News18India
Updated: April 3, 2020, 1:40 PM IST
COVID-19: निजामुद्दीन और उसके आसपास के इलाकों में सैनेटाइजेशन का काम शुरू
निजामुद्दीन बस्ती में मौजूद सभी कूड़ा बीनने वालों की भी जांच की जा रही है. (सांकेतिक फोटो)

निजामुद्दीन स्थित मरकज में पिछले महीने लगभग 2 हजार की संख्या में देश-विदेश के लोग एक धार्मिक कार्यक्रम के सिलसिले में आए थे. कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर लॉकडाउन के बाद इनमें से कई में संक्रमण पाए गए थे

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (coronavirus) के संक्रमण की खबरों के बीच राजधानी के निजामुद्दीन इलाके में तब्लीगी जमात (Tablighi jamaat) के आयोजन को लेकर दिल्ली पुलिस और प्रशासन की कवायद जारी है. इस बीच दिल्ली नगर निगम ने COVID-19 महामारी के संक्रमण को रोकेन को लेकर इलाके में सैनेटाइजेशन का काम शुरू कर दिया है. शुक्रवार की सुबह दिल्ली नगर निगम के कर्मचारी निजामुद्दीन इलाके में पहुंचे और मरकज व आसपास के क्षेत्र में डिसइंफेक्टेंट (disinfectant) का छिड़काव शुरू कर दिया.

मरकज व मस्जिद के आसपास चला अभियान
निजामुद्दीन इलाके में साफ-सफाई और सैनेटाइजेशन के लिए दिल्ली नगर निगम के कई कर्मचारी आज सुबह पहुंचे. एमसीडी के दरियागंज के वार्ड इंचार्ज ओमप्रकाश पांचाल ने बताया, 'हम 30 तारीख से यहां आ रहे हैं. हमने मरकज़ को सैनेटाइज किया है. मरकज़ के साथ में एक मरकज़ मस्जिद है, हमने आज उसको भी सैनेटाइज किया.'





आपको बता दें कि मरकज में पिछले महीने लगभग 2 हजार की संख्या में देश-विदेश के लोग एक धार्मिक कार्यक्रम के सिलसिले में आए थे. कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन के बाद इनमें से कई में संक्रमण पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किया गया था. मरकज में शामिल होने वाले कई लोगों के देश के अलग-अलग राज्यों में जाने की खबरों से सनसनी फैल गई थी. इसको लेकर विभिन्न राज्यों ने तब्लीगी जमात में शामिल लोगों की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.

पुलिस ने मौलाना को भेजा नोटिस
इससे पहले दिल्ली पुलिस ने तब्लीगी जमात के नेता मौलाना साद कांधलवी समेत सात लोगों को नोटिस जारी किया. पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन कर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करने के आरोप में प्राथमिकी भी दर्ज की है. यह जानकारी दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने दी. वहीं दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बुधवार को बताया था कि निजामुद्दीन मामले में पुलिस ने मरकज में शामिल होने वाले 2361 लोगों को निकाला. इनमें से 617 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने के बाद इन्हें अस्पताल भेजा गया. वहीं अन्य लोगों को क्वारेंटाइन में रखा गया है.

ये भी पढ़ें -

COVID-19: दिल्ली पुलिस ने तबलीगी जमात के नेता समेत 7 लोगों से पूछे 26 सवाल

जमात में शामिल विदेशियों ने तोड़ा वीजा नियम, पुलिस पर हमला केस में लगेगा NSA

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 1:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading