Assembly Banner 2021

Corona News: OPD के बाद अब AIIMS की जनरल ओटी में भी होगी कटौती

दिल्ली एम्स में ओपीडी के बाद अब 10 अप्रैल यानि शनिवार से जनरल ओटी भी बंद की जा रही है. फाइल फोटो-एम्स

दिल्ली एम्स में ओपीडी के बाद अब 10 अप्रैल यानि शनिवार से जनरल ओटी भी बंद की जा रही है. फाइल फोटो-एम्स

Corona Update: एम्स (AIIMS) में अब ओटी बंद करने का बड़ा फैसला लिया गया है.एम्स के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. डीके शर्मा के मुताबिक सिर्फ इमरजैंसी केस में ओटी (OT) खोली जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 9, 2021, 11:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में बने देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स (AIIMS) पर भी कोरोना (Corona) के खौफ का असर दिखाई देने लगा है. कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए एम्स की सभी जनरल ओटी (Operation Theatre) में कटौती करने का बड़ा फैसला लिया गया है. 10 अप्रैल से सभी जनरल ओटी में कटौती शुरु हो जाएगी. ओपीडी की भीड़ और कोरोना को देखते हुए ओपीडी (OPD) में पहले से ही कटौती कर दी गई है. अब ओटी के बारे में बड़ा फैसला लिया गया है. एम्स के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. डीके शर्मा के मुताबिक सिर्फ इमरजेंसी केस में ही ओटी खोली जाएगी.

गौरतलब रहे कि एम्स की जनरल ओटी में कटौती करने से सबसे ज्यादा परेशानी दिल्ली से बाहर के आने वाली मरीजों को होगी. सबसे ज्यादा मरीज बिहार और यूपी से आते हैं. एम्स में भी कोरोना के मरीज आ रहे हैं, इसके चलते यह बीमारी दूसरे आम मरीजों को न हो जाए इसलिए यह फैसला लिया गया है.

ओपीडी के मामले में भी एम्स प्रशासन ने कई ऐहतियात वाले कदम उठाए हैं. अब सिर्फ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले ही ओपीडी के मरीज देखे जाएंगे. ऐसे मरीज भी रोजाना 50 से ज्यादा नहीं देखे जाएंगे. ध्यान रहे कि ओपीडी में अगले एक महीने के लिए फेरबदल किया गया है. लेकिन जनरल ओटी के बारे में अभी ऐसी कोई सूचना नहीं है.



तेज हुआ नोएडा सिग्नेचर ब्रिज का काम, 5 महीने में हो जाएगा शुरु, इन्हें मिलेगी बड़ी राहत
दिल्ली के बड़े अस्पताल एलएनजेपी ने भी लिया यह फैसला  
दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की लगातार संख्या बढ़ने के बाद दिल्ली सरकार के निर्देश के बाद एलएनजेपी असपताल प्रशासन ने फैसला किया है कि अब नए मरीजों की संख्या में कटौती होगी, वहीं पुराने मरीजों को भी जरूरत के हिसाब से देखा जाएगा.

अस्पताल प्रशासन का यह निर्णय कोविड मरीजों का बेहतर तरीके से इलाज करने के लिए लिया गया है. दिल्ली में मंगलवार को भी जहां कोरोना के 5100 नए मामले सामने आए, वहीं बुधवार को यह आंकड़ा 5506 तक पहुंच गया. इस बीच दिल्ली सरकार ने 30 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा रखा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज