• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • रोहिणी शूट आउट के बाद तिहाड़ जेल में गैंगवार की आशंका, बढ़ाई गई सुरक्षा, स्टाफ की छुट्टियों में कटौती

रोहिणी शूट आउट के बाद तिहाड़ जेल में गैंगवार की आशंका, बढ़ाई गई सुरक्षा, स्टाफ की छुट्टियों में कटौती

इसके अलावा इमरजेंसी डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ की टीम को भी अलर्ट पर रखा गया है. (फाइल फोटो)

इसके अलावा इमरजेंसी डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ की टीम को भी अलर्ट पर रखा गया है. (फाइल फोटो)

सर्कुलर में सभी स्टाफ को अगले आदेश तक ज्यादा से ज्यादा समय जेल में मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही कहा गया है कि मेडिकल इमरजेंसी (Medical Emergency) के अलावा अगले आदेश तक सभी जेल स्टाफ और अधिकारियों की छुट्टियों में कटौती कर दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. रोहिणी शूट आउट (Rohini Court Shootout) के बाद तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में गैंगवार (Gangwar) की आशंका बढ़ गई है. ऐसे में तिहाड़ जेल प्रशासन ने सुरक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया है. तिहाड़ जेल प्रशासन ने एक सर्कुलर जारी कर जेल के सभी स्टाफ, कर्मचारी और जवानों की छुट्टियों में कटौती कर दी है. सर्कुलर में सभी स्टाफ को अगले आदेश तक ज्यादा से ज्यादा समय जेल में मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही कहा गया है कि मेडिकल इमरजेंसी (Medical Emergency) के अलावा अगले आदेश तक सभी जेल स्टाफ और अधिकारियों की छुट्टियों में कटौती कर दी गई है. साथ ही जेल में सुरक्षा से जुड़े सभी उपकरणों को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं.

    इसके अलावा इमरजेंसी डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ की टीम को भी अलर्ट पर रखा गया है. किसी भी आपात स्थित में इमरजेंसी ड्यूटी के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही तमाम कैदियों पर नजर रखने की बात कही गई है. खासकर गैंगस्टर पर. वहीं, जेल में मौजूद एक- दूसरे के विरोधी गैंग के कैदियों को पहचान कर उन्हें अलग- अलग बैरक में रखने की बात कही गई है. साथ ही कहा गया है कि अगर विरोधी गैंग के कैदी एक ही बैरक में मौजूद हैं तो उन्हें कतई खुला न छोड़ा जाए. साथ ही जब भी विरोधी गैंग के कैदियों को कोर्ट में पेशी के लिए, अस्पताल में इलाज के लिए या किसी दूसरी वजह से जेल से बाहर ले जाया जाए तो पूरी सावधानी बरती जाए. हाई रिस्क वार्ड के कैदियों के हर मूवमेंट की सीनियर अधिकारियों को जानकारी दी जाए.

    कोर्ट परिसर में हड़कंप मच गया था
    बता दें कि कल रोहिणी कोर्ट में पेशी के लिए लाये गये बदमाश की गोलीबारी में मौत हो गई थी. फायरिंग के दौरान कुख्यात गोगी गैंग (Gogi Gang) का सरगना जितेंद्र गोगी (Jitendra Gogi) मारा गया था. वहीं, इस मामले में दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना (PC Rakesh Asthana) का बयान भी सामने आया था. उन्होंने कहा था कि जब गैंगस्टर गोगी को कोर्ट में सुनवाई के लिए ले जाया गया तो दो अपराधियों ने उस पर गोलियां चलाईं. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में दोनों हमलावरों को मार गिराया. उनमें से एक हमलावर पर 50 हजार रुपये का इनाम था. बता दें कि इस घटना से कोर्ट परिसर में हड़कंप मच गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज