दिल्ली विधानसभा चुनाव: अकाली दल के बाद JJP ने चुनाव लड़ने से किया इनकार

जेजेपी दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी. (फोटो साभार: ANI)

दिल्ली के 2020 के विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) में हरियाणा (Harynana) की जननायक पार्टी (JJP) अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी. हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को मीडिया को इसकी जानकारी दी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली के 2020 के विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) में हरियाणा (Harynana) की जननायक पार्टी (JJP) अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी. हरियाणा के डिप्टी सीएम और जेजेपी के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को मीडिया को इसकी जानकारी दी. बता दें, मंगलवार को विधानसभा चुनाव के नामांकन पर्चा दाखिल करने की अंतिम Date है. जेजेपी के पहले अकाली दल ने भी विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने से मना कर दिया था. शिरोमणी अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने मंगलवार को CAA के मुद्दे पर चुनाव लड़ने से मना कर दिया था. लेकिन गठबंधन जारी रहने की बात कही थी.

    जेजेपी की तरफ से कहा गया है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए हमने चुनाव आयोग से चाबी या चप्पल का चुनाव चिन्ह दिए जाने का आग्रह किया था, जो किसी अन्य संगठन को दे दिए गए. ऐसे में जननायक जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनावों न लड़ने का फैसला लिया है.



    जेजेपी ने की थी पूरी तैयारी
    इससे पहले जानकारी मिल रही थी कि जेजेपी दिल्ली चुनाव के लिए चाबी का चुनावी निशान भारतीय चुनाव आयोग से मांग रहा था. लेकिन उनकी यह मांग चुनाव आयोग ने खारिज कर दी थी. जेजेपी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयारी कर रखी थी. बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने के बाद जेजेपी के अकेले ही मैदान में उतरने की चर्चा चल रही थी.



    इन सीटों पर जेजेपी लड़ना चाहती थी चुनाव
    जेजेपी दिल्ली के जिन विधानसभा सीटों पर चुनाव उनमें से नरेला, तिमारपुर, आरके पुरम, महरौली, छतरपुर जैसी सीटे शामिल थी. इन सीटों पर जाट मतदाता भी बड़ी संख्या में हैं.

    ये भी पढ़ें: 

    नामांकन दाखिल करने के लिए इंतजार कर रहे हैं केजरीवाल, कहा- मेरा नंबर 45वां

    दिल्ली चुनाव में छाया बिहार के नेताओं का जादू, क्या दिखा पायेंगे ट्रेलर?

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.