• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • आतंकी की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली- नोएडा बॉर्डर पर बढ़ाई गई जांच, अलर्ट मोड में पुलिस

आतंकी की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली- नोएडा बॉर्डर पर बढ़ाई गई जांच, अलर्ट मोड में पुलिस

कुमार ने कहा कि दिल्ली में आतंकवादी पकड़े गए हैं, तथा गुप्तचर एजेंसियों ने ‘अलर्ट’ जारी किया है.(सांकेतिक तस्वीर)

कुमार ने कहा कि दिल्ली में आतंकवादी पकड़े गए हैं, तथा गुप्तचर एजेंसियों ने ‘अलर्ट’ जारी किया है.(सांकेतिक तस्वीर)

अपर पुलिस उपायुक्त (कानून व्यवस्था) लव कुमार ने बताया कि आगामी त्योहारों के मद्देनजर कानून-व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के उद्देश्य से दिल्ली से लगे नोएडा के सभी बॉर्डर (Border) पर जांच बढ़ा दी गई है.

  • Share this:

    नोएडा. दिल्ली में आतंकवादी (Terrorist Arresy In Delhi) के पकड़े जाने और आगामी त्यौहारों को देखते हुए नोएडा- दिल्ली बॉर्डर (Noida- Delhi Border)  पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. अब बॉर्डर से गुजरने वालों लोगों की चेकिंग (Checking) की जा रही है. साथ ही, मॉल, होटल, भीड़भाड़ वाले बाजार, मेट्रो स्टेशन और रामलीला मैदानों में भी पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है. अपर पुलिस उपायुक्त (कानून व्यवस्था) लव कुमार ने बताया कि आगामी त्योहारों के मद्देनजर कानून-व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के उद्देश्य से दिल्ली से लगे नोएडा के सभी बॉर्डर पर जांच बढ़ा दी गई है.

    कुमार ने कहा, ‘‘ दिल्ली में आतंकवादी पकड़े गए हैं, तथा गुप्तचर एजेंसियों ने ‘अलर्ट’ जारी किया है, जिसके मद्देनजर गौतम बुद्ध नगर पुलिस ‘अलर्ट मोड’ पर है और सभी बॉर्डर पर जांच बढ़ा दी गई है.’’ उन्होंने बताया कि पुलिस ने मॉल, होटल, भीड़भाड़ वाले बाजार, मेट्रो स्टेशन तथा रामलीला मैदानों में गश्त भी बढ़ा दी है. कुमार ने बताया कि जांच व्यवस्था का जायजा लेने के लिए सोमवार रात पुलिस आयुक्त आलोक सिंह और उन्होंने यहां कई पुलिस नाकों का दौरा किया और पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशानिर्देश भी दिए.

    उसका नाम अली अहमद नूरी है
    बता दें कि गिरफ्तार आतंकी को आईएसआई (ISI) ने दिल्ली समेत भारत में हमले के लिए ट्रेंड किया था. पुलिस को उसके कब्जे से AK-47 हथियार, हैंड ग्रेनेड बरामद हुए हैं. फिलहाल पुलिस पकड़े गए आतंकी से पूछताछ कर रही है. बता दें कि कुछ दिन पहले सुरक्षा ऐजेंसियों ने एलर्ट भी जारी किया था कि आईएसआई दिल्ली में धमाके कर सकती है. इस आतंकी को कल पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क से गिरफ्तार किया गया था. वो फ़र्ज़ी पहचान पत्र के आधार पर दिल्ली में अली अहमद नूरी के नाम से रह रहा था. फर्जी दस्तावेजों के आधार पर उसने शास्त्री पार्क के एक पते पर उसने भारतीय पहचान पत्र बनवाया था, जिसमें उसका नाम अली अहमद नूरी है.

    (इनपुट- भाषा)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज