Ghaziabad News- कोरोना से परिवार के मुखिया की मृत्‍यु पर घर बैठे पाएं क्‍लेम व अन्‍य सरकारी सहायता

डीएम ने मदद के लिए नोडल अधिकारी नियुक्‍त किया

डीएम ने मदद के लिए नोडल अधिकारी नियुक्‍त किया

कोरोना की वजह से परिवार के मुखिया की मौत होने पर प्रशासन को एक मेल करने पर एलआईसी क्‍लेम से लेकर अन्‍य सरकारी मदद घर बैठे मिलेगी.

  • Share this:

गाजियाबाद. कोरोना (Corona) की वजह से परिवार के मुखिया (guardian) की मृत्‍यु होने पर जिला प्रशासन Always with You के जरिए परिवार की मदद करेगा. प्रशासन (administration) ने मदद देने के लिए एक मेल आई जनरेट करवाई है. पीडि़त परिवार इस मेल में अपना नाम पता और मोबाइल नंबर लिखकर सहायता मांग सकते हैं. इसके लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्‍त किया गया है,जो पीडि़त परिवार (Victims family) की हर तरह से मदद कराएगा.

गाजियाबाद के डीएम अजय शंकर पाण्‍डेय ने बताया कि कोरोना संक्रमण के दौरान कई परिवारों के मुखिया या पिता की मृत्यु हो गई है,  ये ऐसे परिवार हैं जो मुखिया के खोने के बाद सदमें की स्थिति में आ गए हैं.  पीडि़त परिवार के परिजन अपने पिता या पति के रोजगार की गतिविधियों से, व्यावसायिक नियमों से पूरी तरह से अनजान हैं. मृतक की बैंक, एलआईसी क्‍लेम दिलाने में मदद  करने वाला कोई नहीं होता है या अन्य व्‍यावसायिक प्रक्रिया से जुड़ने के लिए कोई सहायता करने वाला नहीं मिल पा रहा है.

उनके मित्र, रिश्तेदार आदि भी कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की वजह से चाह कर भी मदद नही कर पा रहे हैं, ऐसे लोगों की सहायता करना, उनकी सामाजिक, आर्थिक या व्यावसायिक गतिविधियों को पटरी पर लाने के लिए जिला प्रशासन गाजियाबाद द्वारा Always with You के नाम से एक कार्यक्रम शुरू किया गया है.

-डीएम द्वारा always withyoudmghaziabad@gmail.com जनरेट कराई गई है.
- इस ई-मेल आईडी में अपना पता / मो.नं. लिखकर केवल सहायता करने का अनुरोध किया करना होगा.

- इस प्रकार का अनुरोध प्राप्त होने पर डीएम द्वारा ऐसे प्रत्येक पीडि़त परिवार के लिए एक ज़िम्मेदार अधिकारी को उस परिवार की सहायता के लिए प्रशासन मित्र नाम से नियुक्ति किया जायेगा.

- यह अधिकारी प्रशासन मित्र परिवार से सम्पर्क करेगा और सरकारी और व्यावसायिक गतिविधियों की औपचारिकताओं को पूरा करने में पूरी मदद करेगा.



- मृत्यु प्रमाण पत्र, वारिसान प्रमाण पत्र, बैंक खाते में नामान्तरण की कार्यवाही कराना, एल.आई.सी. क्लेम दिलाना, सरकारी विभाग में व्यवसाय से जुड़ी जानकारी आश्रितों को सहायता उपलब्ध कराएगा. यह अधिकारी परिवार और सम्बन्धित विभागों के बीच में पूर्ण समन्वय की भूमिका निभायेंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज