• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • COVID-19 Update: 30 कोरोना पॉजिटिव मिलने पर गाजियाबाद प्रशासन का बड़ा फैसला, वैशाली इलाके को 'सील' करने की तैयारी

COVID-19 Update: 30 कोरोना पॉजिटिव मिलने पर गाजियाबाद प्रशासन का बड़ा फैसला, वैशाली इलाके को 'सील' करने की तैयारी

स्‍थानीय प्रशासन ने 'सेक्‍टर स्‍कीम' शुरू करने की योजना बनाई है.

स्‍थानीय प्रशासन ने 'सेक्‍टर स्‍कीम' शुरू करने की योजना बनाई है.

दिल्‍ली-एनसीआर के प्रमुख शहरों में एक गाजियाबाद भी घातक कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में है. ऐसे में गाजियाबाद प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है.

  • Share this:
    गाजियाबाद. दिल्‍ली-एनसीआर के प्रमुख शहरों में एक गाजियाबाद भी घातक कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में है. शहर के वैशाली इलाके में पिछले कुछ दिनों में यहां COVID-19 के 30 मामले सामने आ चुके हैं. पिछले पांच दिनों में ही यहां कोरोना के 11 नए मामले सामने आ चुके हैं. ऐसे में गाजियाबाद प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. जानकारी के मुताबिक, स्‍थानीय प्रशासन ने 'सेक्‍टर स्‍कीम' शुरू करने की योजना बनाई है. इसके तहत यहां का कोई भी निवासी न तो बाहर जा सकेगा और न ही कोई बाहरी इस क्षेत्र में प्रवेश कर सकेगा. बस मेडिकल इमर्जेंसी की स्थिति में ही आने-जाने की अनुमति होगी.

    स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का मानना है कि गाजियाबाद में एकाएक कोरोना संक्रमण के मामले में इस तरह से तेजी आने का कारण दिल्ली से होने वाला क्रॉस बॉर्डर इंफेक्शन है. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, इसी कारण प्रशासन को राष्ट्रीय राजधानी से लगने वाली सीमा को सील करने को बाध्य होना पड़ रहा है.

    गौरतलब है कि दिल्ली के इस इलाके में दिल्ली आने जाने वाले लोगों की बड़ी संख्या है. यहां काफी संख्या में बिजनेसमैन और अधिकारी भी रहते हैं. जिन्हें अपने हर दिन के काम के लिए दिल्ली आना जाना पड़ता है. इसके अलावा बड़ी संख्या में फैक्ट्री और ऑफिस खुलने के काऱण भी एनसीआर के गाजियाबाद और अन्य शहरों से दिल्ली ट्रैवल करने वाले लोगों की संख्या काफी बढ़ी है.

    मेडिकल स्टाफ और पुलिस की होती है मॉनिटरिंग
    सेक्टर स्कीम जो पहले से ही लोनी और खोड़ा कॉलोनी कलस्टर में लागू है. इसमें एक एरिया को कई सेक्टर या पॉकेट्स में बांट दिया जाता है. इसकी मॉनिटरिंग मेडिकल स्टाफ और पुलिस एक मजिस्ट्रेट के अधीन करते हैं. ताकि कोई भी व्यक्ति इन इलाकों में आवाजाही नहीं कर सके. साथ ही ये भी सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाता है कि मेडिकल इमरजेंसी और आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई के अलावा किसी की भी यहां एंट्री न हो सके.



    ये भी पढ़ें:  COVID-19 Death: कोरोना संक्रमण से दिल्‍ली पुलिस के ASI की मौत

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज