Assembly Banner 2021

MCD Results: उपचुनाव में जीत के बाद बोले सीएम केजरीवाल, कहा-जनता ने लगाई काम पर मोहर, अब 2022 का इंतजार!

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी मुख्यालय पहुंचे और वहां कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. (File Photo)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी मुख्यालय पहुंचे और वहां कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. (File Photo)

MCD Bypolls Results: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आम आदमी पार्टी मुख्यालय पहुंचे और वहां कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. दिल्ली की जनता ने दिल्ली सरकार के कामों विश्वास जताया है और उस काम पर विश्वास उस काम पर मोहर लगाई है उन्होंने कहा कि 2015 में दिल्ली सरकार को 70 में से 62 सीटें मिली थी. आज 6 साल बाद 5 में से 4 सीटें उपचुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) को मिली है, यह जनता ने अपना संदेश दे दिया है कि वह आम आदमी पार्टी में विश्वास रखती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली नगर निगम (MCD) की 5 में से 4 सीटों पर कब्जा करने के बाद आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) पूरी तरीके से गदगद है. MCD Bypolls में मिली भारी जीत को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आम आदमी पार्टी मुख्यालय पहुंचे और वहां कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.


उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता ने दिल्ली सरकार के कामों विश्वास जताया है और उस काम पर विश्वास उस काम पर मोहर लगाई है उन्होंने कहा कि 2015 में दिल्ली सरकार को 70 में से 62 सीटें मिली थी. आज 6 साल बाद 5 में से 4 सीटें उपचुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) को मिली है, यह जनता ने अपना संदेश दे दिया है कि वह आम आदमी पार्टी में विश्वास रखती है.


दिल्ली की जनता हमारी पार्टी के 6 साल के कार्यकाल से काफी खुश है और 15 साल के एमसीडी के शासन से त्रस्त है. उसने इस चुनाव में भाजपा को जीरो पर लाकर आईना दिखा दिया है.


मुख्यमंत्री ने उन सभी 4 प्रत्याशियों को जो उपचुनाव जीतकर आए हैं, उनको बधाई देते हुए कहा कि दिल्ली के लोगों ने आप पर भरोसा जताया है. उस भरोसे को मत तोड़ना. उन्होंने यह बात भी दोहराई की जीत का अहंकार मत लाना. उन्होंने यह भी बात कही कि एमसीडी में सबसे क्रिटिकल काम काउंसलर का ही होता है.




उन्होंने जीते हुए पार्षदों को मूल मंत्र देते हुए कहा कि सबसे पहले उठकर अपने एरिया में चक्कर लगाए और साफ सफाई की व्यवस्था का रोज जायजा लें. उन्होंने कहा कि आप अगर अपने एरिया में चक्कर लगाएंगे तो जनता खुश होती है. उन्होंने कहा कि एमसीडी का काम सिर्फ साफ-सफाई का ही है, बाकी काम तो सरकार कर ही रही है.


उन्होंने कहा कि पार्षद अच्छा काम करें, ईमानदारी से करें तो दिल्ली की जनता अगली बार एमसीडी (MCD) में भी आम आदमी पार्टी को मौका देगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली, पानी, सड़क के क्षेत्र में बड़े अच्छे काम किए हैं. अब एक काम रह गया है सफाई का. अगर दिल्ली की जनता उनको निगम में सत्ता देती है तो दिल्ली को हम चमका देंगे. उन्होंने कहा कि हम इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.


उन्होंने कहा कि 24 घंटे काम करने वालों सफाई कर्मियों को सैलरी नहीं दे सकती, ऐसी सरकार की जरूरत नहीं है. 15 साल में लोगों ने एमसीडी को देखा है? हमसे कोई पूछे कि हमने क्या किया? दिल्ली की जनता ही नहीं पूरा देश पंजाब, गोवा, यूपी कहीं भी चले जाएं, केजरीवाल के कामों को बताया जाता है.

उन्होंने कहा कि अस्पताल ठीक कर दिये, बिजली- पानी ठीक कर दिया. सब कुछ ठीक कर दिया.


सीएम केजरीवाल ने कहा कि 15 साल में नगर निगम ने क्या किया? एक काम नहीं गिनाए जा सकते. भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं किया. गंदगी फैलाने के अलावा कुछ नहीं किया.


उन्होंने कहा कि जनता को यह पसंद नहीं है और जनता एमसीडी के अंदर बदलाव चाहती है. जनता चाहती है कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) जैसा दिल्ली में काम कर रही ह,  ऐसा काम एमसीडी में करें.


उन्होंने आरोप लगाए कि BJP हिंसा की राजनीति कर रही है. जनता ने काम के लिए वोट किए थे. लेकिन डिप्टी सीएम Manish Sisodia के घर में तोड़फोड़ की जाती है. जल बोर्ड दफ्तर में तोड़फोड़ की. यह सभी जनता ने देखा है और उन्होंने चुपचाप देखा है. और जब बटन दबाने का टाइम आता है तो वह इसका जवाब देती है. जनता इस तरह की राजनीति पसंद नहीं करती है.


उन्होंने कहा कि जनता ने काम के लिए वोट दिया था. जल बोर्ड में दफ्तर तोड़ने के लिए नहीं दिया था. उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि जो नतीजे आए हैं कि अगले साल 2022 में एमसीडी के जो चुनाव होंगे उसके किस तरीके से नतीजे आएंगे, यह साफ हो गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज