हर माह 20,000 वेंटिलेटर बनाएगी AgVa, केंद्र सरकार से मिला 10 हजार का ऑर्डर, जानिए कीमत
Lucknow News in Hindi

हर माह 20,000 वेंटिलेटर बनाएगी AgVa, केंद्र सरकार से मिला 10 हजार का ऑर्डर, जानिए कीमत
AgVa कंपनी को केंद्र सरकार से 10 हजार वेंटिलेटर बनाने का ऑर्डर मिला है.

AgVa के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) दिवाकर कहते हैं कि मारुति सुजुकी के समर्थन से कंपनी ने प्रति माह वेंटिलेटर (Ventilator) का उत्पादन 200-300 से बढ़ाकर 20,000 करने का लक्ष्य रखा है. हमें केंद्र सरकार (Central Government) से भी वेंटिलेटर (Ventilator) का उत्पादन करने का ऑर्डर मिला है.

  • Share this:
नोएडा. एजीवीए (AgVa) हेल्थकेयर नामक कंपनी ने Coronavirus Pandemic के कारण मांग में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए वेंटिलेटर का उत्पादन बढ़ा दिया है. AgVa के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) दिवाकर ने शुक्रवार को बताया कि मारुति सुजुकी के समर्थन से कंपनी ने प्रति माह वेंटिलेटर का उत्पादन 200-300 से बढ़ाकर 20,000 करने का लक्ष्य रखा है. हमें केंद्र सरकार से 10,000 वेंटिलेटर सप्लाई करने का ऑर्डर मिला है.’






वेंटिलेटर का निर्यात भी करेगी कंपनी, 1.5 लाख रुपये है कीमत


नोएडा स्थित AgVa हेल्थकेयर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिवाकर ने बताया कि हम विदेशों से भी पूछताछ कर रहे हैं और जैसे ही सरकार अपने निर्यात पर प्रतिबंध हटाती है, वैसे ही कंपनी वेंटिलेटर का निर्यात भी करेगी. उन्होंने बताया कि वेंटिलेटर की कीमत 1.5 लाख रुपये है.

लॉकडाउन खुला तो चुनौतीपूर्ण होंगे हालात: योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अगर 15 अप्रैल से लॉकडाउन खुलता है, तो हालात बहुत चुनौतीपूर्ण होंगे. ऐसे में जो जहां फंसा होगा, वहां से आने का प्रयास करेगा. इन हालातों में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराना बेहद चुनौतीपूर्ण रहेगा. इसके लिए अभी से कार्ययोजना तैयार करें. स्कूल, कॉलेज, अलग-अलग तरह के बाजार और मॉल कब और कैसे खुलेंगे, मुख्यमंत्री ने इसकी कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश दिया है.

सुनिश्चित करें जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचाना
लखनऊ में शुक्रवार को अपने सरकारी आवास (5, कालीदास मार्ग) पर टीम-11 की बैठक में सीएम योगी ने कहा कि हर जरूरतमंद तक समय से भोजन पहुंचाना सुनिश्चित करें. इसके लिए स्वयंसेवी संस्थाओं की भी मदद लें. संबंधित जिलों के डीएम से समन्वय कर आंगनबाड़ी का पौष्टिक आहार भी घर-घर तक पहुंचाएं. बैठक में मुख्य सचिव आरके तिवारी समेत टीम-11 के अन्य सदस्य भी मौजूद थे. मुख्यमंत्री ने बारी-बारी से सबके कार्यों का फीडबैक भी लिया.

मुख्यमंत्री ने कहा, 'हमें 2 स्तर पर तैयारी करनी होगी. मौजूदा हालात और भविष्य के मद्देनजर रणनीति तैयार करें. हर जिले में कम्युनिटी किचन चलाएं. इसमें स्वयंसेवी संस्थाओं सहित अन्य जो लोग भी मदद देना चाहें उनकी मदद लें. हर कोई भोजन बांटने न निकले, इसके लिए कुछ कलेक्शन सेंटर बनाएं. वहां भोजन एकत्र हो और बंटने के लिए जाएं.'

ये भी पढ़ें :- UP में बना कोविड केयर फंड, बेसिक शिक्षकों ने दिया 76 करोड़ का पहला योगदान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading