कोरोना की तीसरी लहर का डर, एम्‍स HCW ने परिजनों के लिए CM केजरीवाल से मांगी वैक्‍सीन

एम्‍स के हेल्‍थकेयर वर्कर्स ने परिजनों के लिए वैक्‍सीन की मांग की है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज नर्सेज यूनियन की ओर से दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी भेजी गई है जिसमें सभी हेल्‍थकेयर वर्कर्स के परिजनों के लिए वैक्‍सीन की मांग की है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. देशभर में कोरोना वैक्‍सीनेशन अभियान चल रहा है. जनवरी से शुरू हुए इस अभियान में हेल्‍थकेयर वर्कर्स (Health Care Workers) के साथ ही फ्रंटलाइन वर्कर्स (Frontline Workers) को सबसे पहले वैक्‍सीन लगाई गई. इसके बाद सीनियर सिटिजन और अब 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को वैक्‍सीन लगाई जा रही है. हालांकि इस दौरान अब एम्‍स (Aiims) के हेल्‍थकेयर वर्कर्स ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) से मांग की है.

    ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज नर्सेज यूनियन (AIIMS Nurses Union) की ओर से दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को चिट्ठी भेजी गई है जिसमें उन्‍होंने अपने परिजनों के लिए वैक्‍सीन की मांग की है. यूनियन के अध्‍यक्ष हरीश कुमार काजला की ओर से कहा गया कि दिल्‍ली सरकार की ओर से एम्‍स में बने वैक्‍सीनेशन सेंटर में अधिकांश हेल्‍थकेयर वर्कर्स ने वैक्‍सीन की दोनों डोज ले ली हैं.

    हालांकि अब हेल्‍थकेयर वर्कर्स के परिजन जो इन्‍हीं के साथ रहते हैं उन्‍हें वैक्‍सीन का स्‍लॉट नहीं मिल पा रहा है. जिसके चलते अभी तक हेलथकेयर वर्कर्स के 18-44 साल के परिजनों को वैक्‍सीन की डोज नहीं मिल पा रही है. दिल्‍ली में कोरोना के मामले जरूर कम हो गए हैं लेकिन तीसरी लहर का खतरा अभी भी डरा रहा है. वहीं लगातार ड्यूटी कर रहे हेल्‍थकेयर वर्कर्स के परिजनों के साथ रहने के कारण इनमें इन्‍फेक्‍शन का खतरा बहुत ज्‍यादा बढ़ गया है.

    हेल्‍थवर्कर्स का कहना है कि 18-44 आयु वर्ग में सभी को वैक्‍सीन लगने की शुरुआत होने के बाद बड़ी संख्‍या में वैक्‍सीन लगवाई जा रही है. हालांकि आम लोगों की संख्‍या ज्‍यादा होने के कारण हेल्‍थकेयर वर्कर्स के परिजनों को वैक्‍सीन मिलने में कठिनाई आ रही है जबकि हेल्‍थकेयर वर्कर्स के संपर्क में लगातार रहने के कारण इन पर कोविड का बड़ा खतरा है.

    ऐसे में एम्‍स नर्सेज यूनियन की मांग है कि मुख्‍यमंत्री से परिजनों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्‍सीन लगवाने की व्‍यवस्‍था करें. बता दें कि दिल्‍ली में हाल ही में कोवैक्‍सीन और कोविशील्‍ड की डोज दिल्‍ली सरकार को मिली हैं. दिल्ली सरकार को 18-44 साल के लोगों के लिए वैक्सीन की 1,27,420 खुराक मिली हैं. ये सभी डोज कोविशील्ड की है. इसके अलावा कोवैक्सीन की 20 हजार डोज भी दिल्ली सरकार को मिली है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.