फेसबुकिया प्‍यार में फंसी AIIMS की नर्सिंग हेड, शादी के नाम पर गंवा बैठीं 34 लाख रुपये और फिर...
Delhi-Ncr News in Hindi

फेसबुकिया प्‍यार में फंसी AIIMS की नर्सिंग हेड, शादी के नाम पर गंवा बैठीं 34 लाख रुपये और फिर...
टेक्निकल सर्विलांस की मदद से पुलिस ने आरोपी को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से गिरफ्तार क‍िया है. (फाइल फोटो)

पीड़ित महिला का भरोसा हासिल करने के लिए आरोपी उसे घुमाने के लिए लेह (Leh) और लद्दाख (Ladakh) भी ले गया था.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (एम्‍स) की नर्सिंग हेड को प्‍यार के जाल में फंसाकर 34 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. महिला नर्सिंग हेड की शिकायत पर दिल्‍ली पुलिस ने आरोपी को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा शहर से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी की पहचान मोहम्‍मद शादिक इमरान के रूप में की है. दक्षिण जिला पुलिस ने आरोपी को आज साकेत कोर्ट में पेश किया है. जहां से उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस अब ठगे गए रुपयों की बरामदगी में जुट गई है.

पीड़िता को जाल में फंसाने के लिए फेसबुक का इस्‍तेमाल
पुलिस के अनुसार, आरोपी मोहम्‍म्‍द शादिक इमरान के खिलाफ पीड़िता ने 3 मार्च को अपनी शिकायत महरौली थाना पुलिस को दी थी. पीड़िता ने पुलिस को बताया था कि फरवरी 2018 में आरोपी मोहम्‍मद शादिक इमरान ने उसे फेसबुक रिक्‍वेस्‍ट भेजी थी. आरोपी की फ्रेंडि‍लस्‍ट देखने के बाद उसने रिक्‍वेस्‍ट एक्‍सेप्‍ट कर ली थी. फेसबुक पर शुरू हुई यह दोस्‍ती जल्‍द ही फोन कॉल तक पहुंच गई. फोन पर शुरू हुई बातचीत का सिलसिला फरवरी 2020 तक जारी रहा. इसी बीच, पीड़िता को अपने जाल में फंसाने के बाद आरोपी मोहम्‍मद शादिक इमरान ने शादी का प्रस्‍ताव रख दिया. जिसे पीड़िता ने सहर्ष स्‍वीकार कर लिया.

आरोपी ने इस तरह हासिल किया पीड़िता का भरोसा
पीड़िता ने पुलिस को बताया कि शादी का प्रस्‍ताव स्‍वीकार करने के कुछ समय बाद ही आरोपी ने छुट्टियों में कहीं घूमने चलने की बात कही. चूंकि पीड़िता अब तक आरोपी के साथ अपने वैवाहिक जीवन के सपने बुनने लगी थी, लिहाजा उसने भी इसकी स्‍वीकृति दे दी. इसके बाद, दोनों घूमने के लिए लेह और लद्दाख गए. जहां आरोपी ने पूरी तरह से पीड़िता का भरोसा हासिल कर लिया. इसी बीच, पीड़िता ने जब शादी के समय के बारे में आरोपी से पूछा तो उसने कहा कि वह शादी से पहले बेहतर रोजगार शुरू करना चाहता है. रोजगार शुरू होते ही वह उसके साथ शादी कर लेगा. पीड़िता भी आरोपी के तर्क से सहम‍त हो गई और दोनों अपनी छुट्टियां खत्‍म कर वापस आ गए.



होटल शुरू करने के लिए मांगे 34 लाख रुपये
पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वापस आने के बाद आरोपी ने नया होटल शुरू करने के नाम पर उससे 34 लाख रुपये की मांग की. इस मांग को स्‍वीकार करते हुए पीड़िता ने 34 लाख रुपये आरोपी के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए. रुपये ट्रांसफर होते ही आरोपी ने पीड़िता का फोन उठाना बंद कर दिया. कई प्रयासों के बाद भी जब पीड़िता का आरोपी से संपर्क नहीं हुआ तो उसे समझ में आ गया कि उसके साथ धोखा हुआ है. धोखे का अहसास होते ही, पीड़िता ने महरौली पुलिस स्‍टेशन में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी. वहीं, पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 सहित अन्‍य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी.

4 महीने की कवायद के बाद पुलिस के हाथ आया आरोपी
पुलिस ने आरोपी की तलाश के लिए टेक्निकल सर्विलांस का सहारा लिया. टेक्निकल सर्विलांस के जरिए पुलिस को पता चला कि आरोपी आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में रह रहा है. जिसके बाद, महरौली पुलिस स्‍टेशन से एक टीम विजयवाड़ा के लिए रवाना कर दी गई. लंबी कवायद के बाद पुलिस ने आरोपी मोहम्‍मद शादिक इमरान को गिरफ्तार कर लिया. अब पुलिस यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आरोपी ने पीड़िता के अलावा किसी अन्‍य महिला के साथ धोखाधड़ी तो नहीं की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading