लाइव टीवी

Delhi: एम्स की ओपीडी में 24 मार्च से आगामी सूचना तक रजिस्ट्रेशन बंद
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: March 23, 2020, 3:49 PM IST
Delhi: एम्स की ओपीडी में 24 मार्च से आगामी सूचना तक रजिस्ट्रेशन बंद
एम्स ने 24 मार्च से मरीजों का रजिस्ट्रेशन बंद करने का आदेश जारी किया है. (फाइल फोटो)

दिल्ली (Delhi) स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स (AIIMS) ने 24 मार्च से मरीजों का रजिस्ट्रेशन बंद करने का आदेश जारी किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स (AIIMS) ने 24 मार्च से मरीजों का रजिस्ट्रेशन बंद करने का आदेश जारी किया है. आगामी आदेश तक विशेष सेवाओं समेत ओपीडी, सभी नए और पुराने मरीजों का रजिस्ट्रेशन बंद कर दिया गया है.

23 मार्च से स्थगित किया है नियमित वाकइन ओपीडी रजिस्ट्रेशन
इससे पहले एम्स ने कोरोना वायरस की महामारी पर नियंत्रण के लिए अपने संसाधनों के इस्तेमाल को लेकर 23 मार्च से मरीजों का नियमित वाकइन ओपीडी रजिस्ट्रेशन अस्थायी तौर पर निलंबित करने का फैसला लिया था.

नए परिपत्र में यह लिखा है



नए परिपत्र में कहा गया है कि, ‘यह तय किया गया है कि एम्स अस्पताल और सभी केंद्रों पर सभी नए और पुराने मरीजों के रजिस्ट्रेशन और विशेष सेवाओं समेत सभी ओपीडी सेवाएं 24 मार्च से आगामी आदेश तक बंद रहेंगी.’

एम्स ने शुक्रवार को परिपत्र जारी करके सभी गैर जरूरी सर्जरी और उपचार स्थगित करने का फैसला किया था. इसमें निर्देश दिया गया था कि 21 मार्च से सिर्फ जीवनरक्षक आपात सर्जरी ही की जाएंगी.

अस्पताल परिसरों में कम से कम रखी जाए भीड़
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अस्पतालों और चिकित्सा शिक्षा संस्थानों से उचित संख्या में वेंटिलेटर और उच्च प्रवाह वाले आक्सीजन मास्क खरीदने को कहा है. इसके साथ ही अस्पताल परिसरों में भीड़ कम से कम रखने के लिए कहा गया है.

30 हुई दिल्ली में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके बताया है कि, ‘दिल्ली में 30 केस- 23 विदेश से लौटे लोग, 7 उनसे संक्रमित उनके परिवार वाले. फ़िलहाल दिल्ली की स्थिति नियंत्रण में है. दूसरे देशों से पता चलता है कि अगर अभी सख़्ती नहीं की तो स्थिति जल्द बेक़ाबू हो सकती है, इसलिए लॉकडाउन का पालन करें ताकि स्थिति बेक़ाबू ना हो.’

23 मार्च से लेकर 31 मार्च दिल्ली में लॉकडाउन
दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने एक आदेश जारी कर कहा कि जो लोग निर्धारित नियमों का उल्लंघन करेंगे उन्हें दंडित किया जाएगा. दिल्ली सरकार ने पूरे महानगर में 23 मार्च से लेकर 31 मार्च की मध्य रात्रि तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है. दिल्ली के 30 मामलों में छह महानगर के बाहर के हैं, दो कोलकाता और एक-एक मामला जम्मू, पंजाब, राजस्थान और आंध्र प्रदेश का है.

ये भी पढ़ें - 

Delhi: शख्‍स ने मणिपुर की महिला पर थूका फिर कहा Corona, केस दर्ज

Fight against COVID 19: मेट्रो और रेल के बाद दिल्‍ली में Uber कैब भी बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 3:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर