एयर होस्टेस गीतिका सुसाइड मामला: रोहिणी कोर्ट ने विधायक गोपाल कांडा के खिलाफ जारी समन पर लगाई रोक

गोपाल कांडा हरियाणा के सिरसा से विधायक हैं. (फाइल फोटो)
गोपाल कांडा हरियाणा के सिरसा से विधायक हैं. (फाइल फोटो)

गोपाल कांडा (Gopal Kanda) ने एयर होस्टेस गीतिका शर्मा की मां अनुराधा शर्मा की सुसाइड मामले में ट्रायल कोर्ट के फैसले को रोहिणी कोर्ट में चुनौती दी थी. रोहिणी कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट द्वारा जारी समन पर रोक लगा दी.

  • News18.com
  • Last Updated: October 26, 2020, 11:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एयर होस्टेस गीतिका शर्मा की मां अनुराधा शर्मा की सुसाइड के मामले में गोपाल गोयल कांडा (Gopal Kanda) के खिलाफ रोहिणी कोर्ट (Rohini Court) ने ट्रायल कोर्ट से जारी समन पर रोक लगा दी है. गोपाल गोयल कांडा हरियाणा के सिरसा से विधायक हैं. गोपाल गोयल कांडा ने ट्रायल कोर्ट के फैसले को रोहिणी कोर्ट में चुनौती दी थी. दरअसल कांडा के खिलाफ पिछले साल समन जारी हुआ था.

दिल्ली पुलिस ने अनुराधा शर्मा की सुसाइड के मामले को बंद करने के लिए कोर्ट में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की थी. लेकिन कोर्ट ने इस रिपोर्ट को नामंजूर करते स्वत संज्ञान लेते हुए गोपाल गोयल कांडा और अन्य के खिलाफ समन जारी कर दिया था. कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा था कि इस मामले में तमाम साक्ष्यों को नजरअंदाज कर दिया गया है. मामले की सुनवाई करते हुए कहा इस मामले में महत्वपूर्ण गवाह के होते हुए भी मामले को बंद करने की सिफारिश अदालत से की गई. यह तमाम खामियां पुलिस की कार्यप्रणाली पर बड़ा सवाल खड़ा करती है.

आपको बता दें 5 अगस्त 2012 को एयर होस्टेस गीतिका शर्मा ने दिल्ली के अशोक विहार स्थित घर पर सुसाइड कर ली थी. इस मामले में हरियाणा के तत्कालीन मंत्री रहे गोपाल कांडा और उनकी सहायक अरुणा चड्ढा को रेप, गर्भपात और प्रताड़ना के मामले में आरोपी बनाया गया था. इसके ठीक 6 महीने के बाद गीतिका की मां अनुराधा शर्मा ने भी सुसाइड कर ली थी. उन्होंने अपने सुसाइड नोट में गोपाल गोयल कांडा और अरुणा चड्ढा का नाम लिखा था. सुसाइड नोट में लिखा था कि कांडा और अरुणा चड्ढा की तरफ से उन्हें धमकाया जा रहा था.



पहले दिल्ली पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया लेकिन जांच के बाद क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर दी गई. पुलिस का कहना था कि जब अनुराधा शर्मा ने आत्महत्या की थी उस समय आरोपी हिरासत में थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज