अपना शहर चुनें

States

दिल्ली: Air India का केबिन क्रू मेंबर निकला Corona पॉजिटिव, सेंटूर होटल सील

प्रति फ्लाइट कमोबेश 140 यात्रियों के हिसाब से यात्री जयपुर पहुंच रहे हैं.
प्रति फ्लाइट कमोबेश 140 यात्रियों के हिसाब से यात्री जयपुर पहुंच रहे हैं.

विदेशों में फंसे प्रवासियों को देश वापस लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे एयर इंडिया (Air India) के केबिन क्रू मेंबर के कोरोना पॉजिटिव निकलने से हड़कंप मच गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. विदेशों में फंसे प्रवासियों को देश वापस लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे एयर इंडिया (Air India) के केबिन क्रू मेंबर के कोरोना पॉजिटिव निकलने से हड़कंप मच गया है. हालांकि राहत की बात यह रही कि प्री फ्लाइट टेस्ट के दौरान ये मामला सामने आया. क्रू मेंबर की कोविड-19 रिपोर्ट बुधवार को आई.

सेंटूर होटल में एअर इंडिया के कई स्टाफ रुके थे
वहीं, क्रू मेंबर के पॉजिटिव पाए जाने के बाद बुधवार को सेंटूर होटल को 2 दिनों के लिए सील कर दिया गया है. इस होटल में एअर इंडिया के कई स्टाफ रुके थे. वहीं, सील किए गए होटल को सैनिटाइज किया जा रहा है.

एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए कहा, ''सभी होटल फिलहाल बंद हैं और सेंटूर को भी होटल के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जा रहा. कोरोना वायरस की जांच के लिए इस्तेमाल किये जा रहे इसके परिसर को सुरक्षा नियमों के मद्देनजर संक्रमण मुक्त किया जा रहा है. साथ ही चालक दल के सदस्यों की जांच कुछ समय के लिए दूसरे मेडिकल ऑफिस में की जा रही है.''
वंदे भारत अभियान में लगी हुई है एयर इंडिया


उल्लेखनीय है कि भारत ने कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू अंतरराष्ट्रीय यात्रा लॉकडाउन के बीच विदेशों से अपने फंसे हुए नागरिकों को वापस लाने के लिए अब तक का सबसे बड़ा अभियान शुरू किया है. इसे ‘वंदे भारत अभियान’ (Vande Bharart Mission) नाम दिया गया है. इस मिशन के तहत एयरलाइन को 12 देशों में फंसे लगभग 15,000 भारतीयों को वापस लाने के लिए 7 मई से 14 मई के बीच 64 उड़ानों का संचालन करने की जिम्मेदारी मिली हुई है.

ये भी पढ़ें- बिहार जाने वाले मजदूरों की 3 ट्रेनों का किराया देगी दिल्‍ली सरकार, जानिए वजह

Lockdown: श्रमिक स्पेशल ट्रेन अब पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से होंगी रवाना
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज