होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /हवाई यात्रा के दौरान हुआ CORONA तो यह AIRLINE इलाज पर खर्च करेगी 4.8 करोड़ रुपए

हवाई यात्रा के दौरान हुआ CORONA तो यह AIRLINE इलाज पर खर्च करेगी 4.8 करोड़ रुपए

एयरपोर्ट जा रहे 7 भारतीयों का आतंकियों ने किया अपहरण. (File Photo)

एयरपोर्ट जा रहे 7 भारतीयों का आतंकियों ने किया अपहरण. (File Photo)

वर्जिन अटलांटिक (Virgin Atlantic) एयरलाइन ने तय किया है कि वह 24 अगस्‍त से 31 मार्च 2021 के बीच हवाई सफर (Air Journey) ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. वर्जिन अटलांटिक (Virgin Atlantic) एयरलाइन अपने मुसाफिरों के लिए एक खास ऑफर (Offer) लेकर सामने आई है. ऑफर के तहत, एयरलाइन अपने सभी यात्रियों का (Global Insurance) कराएगी, जिसमें प्रत्‍येक यात्री को 5 लाख पाउंड (करीब 4.8 करोड़ रुपए) तक का कवर दिया जाएगा. एयरलाइन (Airline) ने ऑफर द‍िया है क‍ि यात्रा के दौरान उनका कोई भी मुसाफिर अगर कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आता है तो उसके इलाज में करीब 4.8 करोड़ रुपए खर्च किया जाएगा. यह खर्च इंश्‍योरेंस कंपनी वहन करेगी.

इंश्‍योरेंस कंपनी यात्री के इलाज के साथ-साथ इमरजेंसी मेडिकल कॉस्‍ट, ट्रांसपोर्टेशन, एकोमोडेशन सहित अन्‍य खर्चे भी वहन करेगी. इतना ही नहीं हवाई यात्रा के दौरान, उनके किसी मुसाफिर को क्‍वारंटाइन (Quarantine) क‍िया जाता है तो 3000 पाउंड (2.92 लाख रुपए) तक का खर्च भी इंश्‍योरेंस कंपनी ही उठाएगी. एयरलाइन ने अपने ग्राहकों को 30 सितंबर 2022 तक उपलब्ध बुकिंग के साथ अपनी उड़ानों में दो तारीखों को बदलने का विकल्प भी दिया है. एयरलाइन के अनुसार, 30 नंबर के बाद यात्रा की तारीख में बदलाव करने पर किराये के अंतर का भुगतान करना होगा.

इन मुसाफिरों को मिलेगा यह खास ऑफर
वर्जिन अटलांटिक के चीफ कार्मिशयल ऑफिसर जुहा जर्विनेन (Juha Jarvinen) के अनुसार 24 अगस्‍त से 31 मार्च के बीच उनकी एयरलाइन से सफर करने वाले सभी मुसाफिरों को यह ग्‍लोबल इंश्‍योरेंस कवर द‍िया जाएगा. उन्‍होंने बताया कि एयरलाइन की पहली प्राथमिकता अपने मुसाफिरों के स्‍वास्‍थ्‍य की सुरक्षा है. बारबाडोस के बाद एयरलाइन अब दिल्‍ली-लंदन (Delhi-London) और मुंबई-लागोस (Mumbai-Lagos) के बीच उड़ान शुरू करने की तैयारी में है. इस ग्‍लोबल इंश्‍योरेंस कवर के बाद लोग अपने परिवार के साथ बिना किसी डर के हवाई यात्रा कर सकेंगे.

इन एयरलाइन के मुसाफिरों को भी मिलेगा इंश्‍योरेंस कवर
एयरलाइन के अनुसार, वर्जिन अटलांटिक एयरलाइंस की टिकट बुक कराने वाले मुसाफिरों को ऑटोमैटिक COVID-19 कवर हो जाएगा. इस इंश्‍योरेंस कवर के लिए मुसाफिरों को अतिरिक्‍त शुल्‍क का भुगतान नहीं करना होगा. एयरलाइन ने यह भी स्‍पष्‍ट क‍िया है कि डेल्‍टा एयरलाइन और एयर फ्रांस के साथ उनका ज्‍वाइंट वेंचर है. लिहाजा, इन दो एयरलाइन में टिकट बुक कराने वाले मुसाफिरों को भी ऑटोमैटिक कोविड-19 कवर मिलेगा. एयरलाइन द्वारा मुहैया कराए जा रहे इस इंश्‍योरेंस में मुसाफिरों की पूरी विदेश यात्रा कवर होगी.

Tags: Airline, Airline News, Aviation News, Corona Virus, COVID 19, Global Insurance, Insurance, New Delhi news, Virgin Atlantic

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें