Home /News /delhi-ncr /

aisa member accused of harassing yaun shoshan woman on jnu campus

JNU कैंपस फिर चर्चा में आया, AISA मेंबर पर महिला ने लगाया यौन शोषण का आरोप

जेएनयू कैंपस में आइसा मेंबर पर एक महिला का यौन शोषण करने का आरोप लगा है. (सांकेतिक तस्वीर)

जेएनयू कैंपस में आइसा मेंबर पर एक महिला का यौन शोषण करने का आरोप लगा है. (सांकेतिक तस्वीर)

ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) के एक कार्यकर्ता पर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में एक महिला का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया गया है.

नई दिल्ली: जेएनयू कैंपस यानी जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर एक बार फिर चर्चा में आ गया है, क्योंकि इस बार ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) के एक कार्यकर्ता पर यौन शोषन का आरोप लगा है. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में एक महिला स्टूडेंट ने आइसा कार्यकर्ता पर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है और कहा कि उसके मर्जी के खिलाफ आरोपी ने उसे छूआ था. एक बयान में यह जानकारी दी गई.

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के मुताबिक, ‘कंसर्न्ड विमेन ऑफ जेएनयू’ ने एक बयान में कहा, ‘आरोपी ने पीड़िता को उसकी मर्जी के बिना अनुचित रूप से छूआ और पीछे से उसे जबरन पकड़ लिया. पीड़िता को उसके सहपाठियों के माध्यम से उसे बदनाम करने तथा उसकी विश्वसनीयता को नुकसान पहुंचाने की साजिशों के बारे में भी बताया जा रहा है.’ हालांकि, बयान में घटना की तारीख का जिक्र नहीं है.

इस बीच, आइसा यानी ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन ने कहा कि शिकायत की जांच को उस समिति के पास भेजा गया है, जो यौन उत्पीड़न मामले के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश करती है. आरोपी कार्यकर्ता को संगठन की गतिविधियों में भाग न लेने को कहा गया है.

जेएनयू आईसीसी की पीठासीन अधिकारी पूनम कुमारी से संपर्क करने पर उन्होंने घटना के बारे में कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया. जेएनयू के ‘डीन ऑफ स्टूडेंट्स वेलफेयर’ सुधीर प्रताप सिंह ने भी कहा कि उन्हें ऐसी किसी घटना की जानकारी नहीं है. वहीं, जेएनयू आइसा की सचिव मधुरिमा कुंडु ने कहा कि उन्होंने शिकायतकर्ता को एक संदेश भेजा है और उसे न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है.

Tags: Delhi news, Jnu

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर