Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली ब्लास्ट के बाद देशभर में अलर्ट, सभी एयरपोर्ट और सरकारी बिल्डिंगों की बढ़ी चौकसी

दिल्ली ब्लास्ट के बाद देशभर में अलर्ट, सभी एयरपोर्ट और सरकारी बिल्डिंगों की बढ़ी चौकसी

सागर में शिवराज की सभा के दौरान पुलिस ने दिव्यांग को पीटा.. (फाइल फोटो)

सागर में शिवराज की सभा के दौरान पुलिस ने दिव्यांग को पीटा.. (फाइल फोटो)

Alert After Delhi Blast: इजरायली दूतावास के सामने हुए जोरदार धमाके (Blast) के बाद देशभर में अलर्ट जारी कर दिया गया है. सभी एयरपोर्ट, महत्वपूर्ण स्थापना और सरकारी बिल्डिंगों की चौकसी बढ़ा दी गई है. 

    दिल्ली. राजधानी दिल्ली के अब्दुल कलाम रोड (Abdul kalam road) पर इजरायली दूतावास (Israeli Embassy) के सामने हुए जोरदार धमाके (Blast) के बाद देशभर में अलर्ट जारी कर दिया गया है. सभी एयरपोर्ट, महत्वपूर्ण स्थापना और सरकारी बिल्डिंगों की चौकसी बढ़ा दी गई है. सीआईएसएफ (Central Industrial Security Force) सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी करेगा. बता दें कि शुक्रवार शाम  इजरायली दूतावास के पास हुए धमाके के बाद कुछ गाड़ियों को नुकसान पहुंचा था.दिल्ली पुलिस का मानना है ये लो इंटेंसिटी का ब्लास्ट है. किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. तीन गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है. पुलिस इसे शरारती तत्वों की करतूत बता रही है.

    दमकल विभाग के मुताबिक, धमाके की वजह से कुछ गाड़ियों के शीशे टूटे हैं. धमाका दूतावास के पास ही 6 नंबर बंगले में हुआ है.  धमाके को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम जांच में जुट गई है. इसके बारे में विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है. आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर के महीने में खुफिया एजेंसियों ने भारत में रहने वाले इजरायली नागरिकों और चबद हाउस (Chabad House) और उनके फेस्टिवल पर हमले का अलर्ट जारी किया था.

    सिंघु बॉर्डर पर SHO घायल

    गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्‍टर मार्च के दौरान हुई हिंसा के बावजूद कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करने वाले किसान सिंघु बॉर्डर पर डटे हैं. किसानों के प्रदर्शन स्‍थल पर शुक्रवार को एक बार फिर से हंगामा हो गया. खुद को स्‍थानीय निवासी बताने वाले लोगों का एक गुट वहां पहुंचा और धरना समाप्‍त कर रास्‍ता खोलने की मांग करने लगे. ये लोग ‘सिंघु बॉर्डर खाली करो’ के नारे लगाने लगे. इससे वहां के हालात इतने बिगड़ गए कि पुलिस को अनियंत्रित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले तक दागने पड़े. जानकारी के मुताबिक, इस अफरातफरी के बीच प्रदर्शनकारी की तलवार से अलीपुर के SHO प्रदीप पालीवाल घायल हो गए.

    ये भी पढ़ें: शिक्षामित्रों के मानदेय पर असर करेगा बजट, क्या होली में फिर होगी आर्थिक तंगी? 

    सिंघु बॉर्डर पर पुलिस ने कथित तौर पर स्थानीय होने का दावा करने वालों और किसानों पर बल प्रयोग किया. स्थानीय होने का दावा करने वाले लोग विरोध स्थल खाली करने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान किसानों से उनकी झड़प हो गई. बताया जाता है कि प्रदर्शनकारियों की ओर से पहले पत्‍थरबाजी शुरू कर दी गई थी. इसके बाद पुलिस को भी सख्‍ती करनी पड़ी.

    Tags: Bomb Blast, Delhi news, Delhi police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर