अपना शहर चुनें

States

Corona Alert: दिल्ली में 10,740 आंगनबाड़ी केंद्र 31 मार्च तक के लिए बंद

अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कोरोना वायरस गर्मी के मौसम में कैसा व्यवहार करेगा.
अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कोरोना वायरस गर्मी के मौसम में कैसा व्यवहार करेगा.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आंगनवाड़ी केंद्रों को बंद कर दिया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर अब दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ रहे खतरे के मद्देनजर सभी 10740 आंगनबाड़ी केंद्रों (Anganwadi Centres/AWCs) को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया है. दिल्ली सरकार के महिला और बाल विकास विभाग ने इसको लेकर नोटिस जारी किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आंगनवाड़ी केंद्रों को बंद कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि सरकार के बाल देखभाल केंद्रों को शुक्रवार से बंद किया गया है.

दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि यह कोरोनावायरस के प्रसार से बचने के लिए एक एहतियाती उपाय है. बच्चों में संक्रमण की आशंका अधिक होती है, यही कारण है कि सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं. कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी संभव एहतियाती उपाय किए जा रहे हैं.

दिल्ली के सभी Primary स्कूल 31 मार्च तक रहेंगे बंद
इससे पहले, गुरुवार को दिल्ली सरकार ने राजधानी के सभी प्राथमिक स्कूलों को बंद करने की घोषणा की थी. इस संबंध में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर जानकारी दी थी. मनीष सिसोदिया के अनुसार तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस की रोकथाम और एहतियात के तौर पर प्राइमरी स्कूलों को बंद किया गया है. सभी स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे.
दिल्ली में एक और पॉजिटिव पेशेंट, अब तक 3 की पुष्टि


गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना का हाल ही में एक नया मामला सामने आया है. इसके साथ ही अब राजधानी में कुल तीन लोग कोरोना वायरस से पीड़ित हो गए हैं. जानकारी के अनुसार पश्चिमी दिल्ली में नया मामला सामने आया है. पीड़ित व्यक्ति ने हाल ही में विदेश यात्रा की थी. कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पीड़ित को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और उसके परिवार के अन्य सात लोगों को उनके ही आवास पर अलग रखा गया है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें- 'साबुन पानी से हाथ धोएं और चिंता मुक्त हो जाएं, कोरोना कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा'

Delhi Violence: ताहिर हुसैन को कोर्ट ने 7 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज