Ghaziabad News: कलेक्‍टर ने कार्यभार संभालते ही केबिन में लगवाया कंप्‍यूटर, तुरंत दर्ज होगी आमलोगों की शिकायत 

शिकायत का समाधान तत्काल प्रभाव किया जाएगा

शिकायत का समाधान तत्काल प्रभाव किया जाएगा

गाजियाबाद के डीएम ने कार्यालय में आने वाली सभी शिकायतों को पोर्टल में दर्ज करने के आदेश दिए हैं, उन्‍होंने इसके लिए अपने केबिन में ही कंप्‍यूटर ऑपरेटर को भी तैनात कर दिया है.

  • Share this:

गाजियाबाद. जिले के डीएम ने कार्यभार संभालते ही सबसे पहले अपने केबिन में कंप्‍यूटर लगवाकर एक कर्मचारी को तैनात किया है. यह कर्मचारी डीएम कार्यालय में आने वाली सभी शिकायतों को साथ के सााथ दर्ज करता जाएगा, जिससे लोगों को एक शिकायत के लिए बार-बार कार्यालय का चक्‍कर न लगाना पड़े. आमजन की शिकायत का समाधान तत्काल प्रभाव किया जाएगा. शिकायतकर्ता को परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

डीएम राकेश कुमार सिंह ने गजियाबाद जिला का कार्यभार संभालते ही केबिन में अलग से एक कंप्यूटर लगवाया है. यहां एक कर्मचारी को तैनात किया गया है जो डीएम के समक्ष आने वाली शिकायतों को ऑनलाइन दर्ज करेगा. शिकायत दर्ज होने के पांच से दस मिनट उपरांत ही पीड़ित के पास इसका मैसेज भी मोबाइल नंबर पर पहुंचेगा. इसके लिए नोडल अधिकारी एसीएम प्रथम खालिद अंजुम को नोडल प्रभारी बनाया गया है, जो दर्ज शिकायतों पर कार्रवाई करेंगे. उन्होंने सभी एडीएम और एसडीएम से भी मुलाकात की और उनसे कार्य और जिले की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी ली.

ये भी पढ़े:Corona Vaccine के लिए लोगों को सेंटरों के बाहर सड़कों पर नहीं करना पड़ेगा इंतजार

इसके उपरांत गाजियाबाद के नए कलेक्‍टर ने जनता की शिकायतें सुनीं. कुछ शिकायतकर्ता ऐसे भी थे जो लंबे समय से अपनी शिकायत के समाधान के लिए भटक रहे थे. इस पर डीएम ने तत्काल निर्देश दिए कि उनके कार्यालय में आने वाली सभी शिकायतों को पोर्टल पर दर्ज किया जाएगा. शिकायत दर्ज होने के बाद उसका मैसेज भी पीड़ित के मोबाइल पर पहुंचेगा. इसके अलावा शिकायत पर क्या कार्रवाई हुई, क्या नहीं हुई, यह भी नोडल अधिकारी द्वारा दर्ज किया जाएगा. अगर पीड़ित दोबारा शिकायत लेकर पहुंचता है तो उसकी शिकायत के रजिस्ट्रेशन नंबर से उसका पूरा ब्यौरा मिल सकेगा. इससे यह पता चल सकेगा कि अब तक शिकायत पर क्या कार्रवाई हुई है और अगर कार्रवाई लंबित है तो वह किस वजह से है. इसकी जवाबदेही भी संबंधित विभाग की होगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज