• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • स्‍वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा इंतजामों के चलते सभी दिल्‍ली मेट्रो पार्किंग दो दिन रहेंगी बंद

स्‍वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा इंतजामों के चलते सभी दिल्‍ली मेट्रो पार्किंग दो दिन रहेंगी बंद

15 अगस्‍त के चलते दिल्‍ली में सभी मेट्रो पार्किंग को दो दिन के लिए बंद करने का फैसला किया गया है.

15 अगस्‍त के चलते दिल्‍ली में सभी मेट्रो पार्किंग को दो दिन के लिए बंद करने का फैसला किया गया है.

Independence Day security Management: डीएमआरसी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार 14 अगस्‍त,शनिवार को सुबह 6 बजे से लेकर 15 अगस्‍त रविवार को दोपहर दो बजे तक सभी मेट्रो स्‍टेशनों के नीचे बनीं पार्किंग बंद रहेंगी. डीएमआरसी का कहना है कि ऐसा स्‍वतंत्रता दिवस के कारण सुरक्षा व्‍यवस्‍था के मद्देनजर किया गया है.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. स्‍वतंत्रता दिवस को लेकर हर साल ही मेट्रो ट्रेन सेवाओं (Metro Train Services) से लेकर पार्किंग व्‍यवस्‍था को लेकर कुछ न कुछ बदलाव किया जाता है. इस बार भी 15 अगस्‍त की तैयारियों के अलावा इस दिन के लिए सुरक्षा इंतजामों के चलते मेट्रो की सभी पार्किंग (Delhi Metro Parking) को बंद करने का फैसला किया गया है. दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) की मेट्रो स्‍टेशनों पर गाड़‍ियों को पार्क करने के लिए बनीं पार्किंगों को बंद रखा जाएगा.

    डीएमआरसी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार 14 अगस्‍त,शनिवार को सुबह 6 बजे से लेकर 15 अगस्‍त रविवार को दोपहर दो बजे तक सभी मेट्रो स्‍टेशनों के नीचे बनीं पार्किंग बंद रहेंगी. डीएमआरसी का कहना है कि ऐसा स्‍वतंत्रता दिवस के कारण सुरक्षा व्‍यवस्‍था के मद्देनजर किया गया है. हालांकि इस दौरान मेट्रो ट्रेन (Metro Train) सेवा सुचारू रूप से चलती रहेगी.

    बता दें कि स्‍वतंत्रता दिवस के दिन दिल्‍ली में सुरक्षा व्‍यवस्‍था का विशेष ध्‍यान रखा जाता है. सभी सुरक्षा एजेंसियां मेट्रो स्‍टेशनों से लेकर किसी भी प्रकार की परिवहन सेवा को लेकर भी सतर्क रहती हैं. इस दिन देश के प्रधानमंत्री लालकिले (Red Fort) पर तिरंगा फहराते हैं और देश के नाम संबोधन देते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज