Uttar Pradesh Diwas: लखनऊ के साथ इस बार नोएडा में भी मनेगा यूपी दिवस, कल आएंगे CM योगी

नोएडा में भी इस बार उत्तर प्रदेश दिवस पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इस मौके पर सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा आ रहे हैं. (फाइल फोटो)

Noida News: इस साल लखनऊ के साथ-साथ गौतम बुद्धनगर यानी नोएडा (Noida) में भी उत्तर प्रदेश दिवस पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसका शुभारंभ योगी आदित्यनाथ सोमवार को नोएडा में करेंगे.

  • Share this:
    नोएडा. आज उत्तर प्रदेश का स्थापना दिवस (Foundation Day of Uttar Pradesh) है. इस मौके पर राजधानी लखनऊ समेत कई शहरों में सरकार की ओर से कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इस साल लखनऊ के साथ-साथ गौतम बुद्धनगर यानी नोएडा (Noida) में भी उत्तर प्रदेश दिवस पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इस मौके पर सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) नोएडा आ रहे हैं. वह सेक्टर 33 स्थित शिल्प हाट में यूपी दिवस को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. यहां प्रदेश के सभी 75 जिलों के उत्पादों का स्टॉल लगाया गया है. इस मौके पर पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने यूपी के लोगों को बधाई दी है.

    पीएम मोदी ने यूपी दिवस की बधाई देते हुए कहा कि "उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर राज्य के सभी लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं. त्याग, तप, परंपरा और संस्कृति की पावन भूमि रहा यह राज्य आज आत्मनिर्भर भारत के निर्मािण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है. मेरी कामना है कि चौतरफा विकास की ओर अग्रसर यह प्रदेश यूं ही नई ऊंचाइयों को छूता रहे."

    Untitled Uttar Pradesh Day today, PM Modi congratulated, CM Yogi Adityanath,
    आज उत्तर प्रदेश का स्थापना दिवस मनाया जा रहा है. इस पर पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने बधाई दी है.


    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी बधाई दी. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मेरे सभी भाइयों एवं बहनों को ‘स्थापना दिवस’ की हार्दिक शुभकामनाएं. प्रदेश में विकास की अपार सम्भावनाएँ हैं जिन पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में बड़े पैमाने पर काम हो रहा है. उ. प्र. निरंतर समृद्ध और विकसित हो, यही ईश्वर से मेरी कामना है।

    गृहमंत्री अमित शाह ने यूपी दिवस की बधाई देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर प्रदेश के सभी भाइयों व बहनों को शुभकामनाएं. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ जी की जोड़ी संस्कृति, अध्यात्म और धर्म की पावन भूमि उत्तर प्रदेश के विकास और जनता के कल्याण के लिए निरंतर सेवाभाव से काम कर रही है.

    यूपी दिवस 24 से 26 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा. इस बार ‘उप्र दिवस’ लखनऊ के साथ-साथ नोएडा में भी मनाया जा रहा है. यूपी दिवस (UP Day) की थीम ‘आत्मनिर्भर उप्र: महिला-युवा-किसान: सबका विकास-सबका सम्मान ’के उद्घाटन समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान करने वाले महानुभावों को सम्मानित किया जाएगा. इस मौके पर खादी विभाग करेगा फैशन शो का आयोजन
    करेगा. साथ ही उद्घाटन समारोह में विभिन्न विभागों की योजनाओं से पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित किया जाएगा. MSME विभाग का ‘उद्यम सारथी’ एप लॉन्च किया जाएगा.

    सीएम योगी कल नोएडा के दौरे पर रहेंगे. वह यहां पर यूपी दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद 26 जनवरी को सीएम योगी अयोध्या जाएंगे. उत्तर प्रदेश दिवस नोएडा में पहली बार मनाया जा रहा है. उत्तर प्रदेश दिवस सेक्टर 33 स्थित शिल्प हाट में आयोजित किया गया है. कार्यक्रम उत्तर प्रदेश के 75 जिलों के स्टॉल को लगाया गया है. एक जिला एक उत्पाद को भी दर्शाया गया है. साथ ही भगवान राम की अयोध्या नगरी ताजमहल को दिखाया गया है. मथुरा, काशी, ब्रज और बुंदेलखंड द्वारा बनाए गए हैं. शिल्प हॉट में तीनों अथॉरिटी के विकास कार्य के भी स्टाल लगाकर बताने की कोशिश की गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.