Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    प्रदूषण के साथ-साथ दिल्ली में ठंड का कहर, आज न्यूनतम तापमान 7 डिग्री रहने का अनुमान

    सुबह- शाम कड़ाके की ठंड पड़ रही है .(फाइल फोटो)
    सुबह- शाम कड़ाके की ठंड पड़ रही है .(फाइल फोटो)

    पंजाबी बाग (Punjabi Bagh) में वायु की गुणवत्ता 'खराब' श्रेणी में बनी हुई है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, यहां का एक्यूआई 260 रिकॉर्ड किया गया है.

    • भाषा
    • Last Updated: November 22, 2020, 11:13 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में वायु गुणवत्ता (AQI) सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. इससे लोगों का स्‍वच्‍छ हवा में सांस लेना दूभर हो गया है. प्रदूषण का आलम यह है कि कई स्थानों पर विजिबिलिटी काफी कम हो गई है. रविवार सुबह से ही दिल्ली के कई इलाकों में धुंध छाई हुई थी. इससे किसी भी चीज को देख पाना मुश्किल हो गया था. प्रदूषण (Pollution) की वजह से लोगों की आंखों में जलन हो रही है. वहीं, अब दिल्ली में ठंड ने भी कहर बरपाना शुरू कर दिया है.

    वहीं, पंजाबी बाग में वायु की गुणवत्ता 'खराब' श्रेणी में बनी हुई है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, यहां का एक्यूआई 260 रिकॉर्ड किया गया है, जो कि खराब श्रेणी में आता है. वहीं, शुक्रवार सुबह दिल्ली के चांदनी चौक पर एक्यूआई 314 (बहुत खराब), द्वारका 336 (बहुत खराब) श्रेणी में दर्ज किया गया था. जबकि जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम के आस पास 281 (खराब) और मेजर ध्यान चंद नेशनल स्टेडियम पर 279 (खराब) श्रेणी पर एक्यूआई दर्ज किया गया.


    401 से 500 के बीच एक्यूआई बेहद गंभीर माना जाता है
    दरअसल, 0 और 50 के बीच एक्यूआई को अच्छा, 51 और 100 के बीच संतोषजनक, 101 और 200 के बीच मध्यम, 201 और 300 के बीच खराब, 301 और 400 के बीच बेहद खराब और 401 से 500 के बीच बेहद गंभीर माना जाता है.



    धुंध के साथ-साथ आसमान में बादल भी छाए हुए रह सकते हैं
    वहीं, प्रदूषण के साथ-साथ राष्ट्रीय राजधानी में ठंड भी परेशानी का सबब बन गई है. सुबह- शाम कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इससे लोगों को घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. सर्दी का आलम यह है कि शरीर को गर्म रखने के लिए लोगों को आग का सहारा लेना पड़ रहा है. आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. जबिक अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. इस दौरान कोहरे और धुंध के साथ-साथ आसमान में बादल भी छाए हुए रह सकते हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज