Corona in Delhi: दिल्‍ली में कोरोना से हाहाकार के बीच एंबुलेंस ने 4KM के लिए चार्ज किए 10 हजार रुपये, IPS ने शेयर की रसीद

दिल्‍ली में कोरोना की वजह से एंबुलेंस मिलने में खासी दिक्‍कत हो रही है. (सांकेतिक फोटो)

दिल्‍ली में कोरोना की वजह से एंबुलेंस मिलने में खासी दिक्‍कत हो रही है. (सांकेतिक फोटो)

Corona in Delhi: दिल्‍ली में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है. इस बीच न सिर्फ अस्‍पताल, आईसीयू और ऑक्‍सीजन का संकट बना हआ है बल्कि एंबुलेंस को लेकर भी परेशानी बढ़ रही है. वहीं,दिल्ली में 4 किलोमीटर के लिए एंबुलेंस (Ambulance) द्वारा 10,000 रुपये चार्ज करने का मामला चर्चा में है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) बेकाबू हो चला है. इस बीच पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना के 25 219 नए केस सामने आने के साथ 412 लोगों की मौत से हड़कंप मचा हुआ है. बता दें कि दिल्ली में एक दिन में कोरोना से मौत का यह आंकड़ा अब तक का सबसे बड़ा है. यही नहीं, दिल्‍ली में आईसीयू बेड्स के साथ ऑक्‍सजीन और एंबुलेंस का संकट भी लगातार गहराता जा रहा है. वहीं, दिल्ली में 4 किलोमीटर के लिए एंबुलेंस (Ambulance) द्वारा 10,000 रुपये वसूलने का मामला चर्चा का कारण बना हुआ है.

बहरहाल आईपीएस अधिकारी अरुण बोथरा ने एंबुलेंस की एक रसीद शेयर करते हुए लिखा, 'दिल्‍ली में चार किलोमीटर के लिए एंबुलेंस ने 10 हजार रुपये चार्ज किए. दुनिया आज न सिर्फ हमें बल्कि हमारी तबाही और नैतिक मूल्‍य भी देख रही है.'



बता दें कि आईपीएस अधिकारी अरुण बोथरा ने जो रसीद शेयर की है वह डीके एंबुलेंस सर्विस की है, जिसमें चार किलोमीटर के लिए 10 हजार रुपये वसूले गए हैं. यह उन्‍होंने 28 अप्रैल को शेयर की थी. यही नहीं, इस दौरान बोथरा के ट्वीट का रीट्वीट करते हुए एक यूजर ने लिखा कि दिल्‍ली में जमकर लूटमार चल रही है और मेरे पड़ोसी के शव को पांच किलोमीटर दूर श्‍मशान घाट ले जाने के लिए 22 हजार रुपये मांगे थे. यही नहीं, एक अन्‍य यूजर ने लिखा कि मेरी सास को अस्‍पताल पहुंचाने के लिए एक एंबुलेंस वाले ने दस किलोमीटर के लिए 30 हजार रुपये लिए थे.
दिल्‍ली में कोरोना बेकाबू

देश की राजधानी में सक्रिय मरीजों की संख्या 96, 747 हो गई है. इनमें से 50, 554 लोग होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं. अगर पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो वह अब भी 30-35 प्रतिशत के बीच रह रही है, जो चिंता बढ़ा रही है. यही नहीं, दिल्ली सरकार ने शनिवार को भी कोविड 19 खिलाफ लड़ाई में दिल्ली की मदद करने के लिए पोर्टल की शुरुआत की. इस पोर्टल के जरिए भारत और विदेश में रहने वाले के लोग कोविड-19 के खिलाफ इस मुश्किल लड़ाई में मदद कर सकेंगे. दिल्ली सरकार इसके माध्यम से मिलने वाले तत्काल सहयोग से दिल्ली में ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर, डी-टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर समेत अन्य चिकित्सा उपकरणों की किल्लत को खत्म करना चाह रही है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश में आपदाओं से निपटने में सरकारों की मदद करने में भारतीय और प्रवासी नागरिक हमेशा सबसे आगे रहे हैं. हम सभी से अनुरोध करते हैं कि जितना हो सके, उतना सहयोग करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज