Ghaziabad News: एंबुलेंसकर्मियों की हड़ताल से मरीजों को हो सकती है परेशानी, जानें कब से?

सांकेतिक फोटो.

मांगों के समर्थन में जिले के एंबुलेंस कर्मियों ने 23  जुलाई से हड़ताल की चेतावनी दी है. इस वजह से मरीजों को लाने-ले जाने में परेशानी हो सकती है. हड़ताल से एंबुलेंस सेवाएं पूरी तरह से ठप हो जाएंगी.

  • Share this:
     गाजियाबाद. जिले में एंबुलेंस कर्मियों ने 23 जुलाई से हड़ताल का ऐलान कर दिया है. इस वजह से एंबुलेंस सेवा पूरी तरह से ठप रहेगी, जिससे मरीजों को लाने ले जाने में परेशानी हो सकती है. एंबुलेंस कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो 23 जुलाई से वे हड़ताल पर चले जाएंगे. अगर ऐसा हुआ तो जिले में एडवांस लाइफ सपोर्ट 102 और 108 एंबुलेंस सेवा पूरी तरह से ठप हो जाएगी.

    उत्‍तर प्रदेश शासन ने एंबुलेंस संचालन की जिम्मेदारी चिकित्स हेल्थ लिमिटेड कंपनी को दे दी है, जबकि पूर्व में इसका संचालन जीवीके कंपनी द्वारा किया जा रहा है. अब कंपनी अपने स्तर से कर्मचारियों की नियुक्ति को लेकर काम कर रही है, जिससे करीब 1200 कर्मचारियों की नौकरी पर संकट आ गया है.  एएलएस एंबुलेंस कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष बृजमोहन ने कहा कि कंपनी ने नई नियुक्ति के लिए नोटिस जारी किया है. हमारी मांग है कि पुराने कर्मचारियों को ही समायोजित किया जाए व उनके वेतन में भी कोई कटौती नहीं की जाए. अगर ऐसा नहीं किया गया तो 23 जुलाई से एंबुलेस कर्मचारी हड़ताल करने को मजबूर होंगे.

    कर्मचारियों की हड़ताल से एंबुलेंस सेवा पूरी तरह से ठप हो जाएगी, जिसकी वजह से मरीजों को अस्पताल लाने ले जाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. 21 जुलाई शाम तक कोई जवाब नहीं दिया गया है, इस वजह से पूरी संभावना है कि 23 जुलाई से एंबुलेंस सेवा पूरी तरह से ठप हो जाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.