Home /News /delhi-ncr /

दिल्‍ली में ओमिक्रॉन का खतरा, जानें आज कितने मिले कोविड के नए मरीज

दिल्‍ली में ओमिक्रॉन का खतरा, जानें आज कितने मिले कोविड के नए मरीज

दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 54 संक्रमित मिले हैं.  (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 54 संक्रमित मिले हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में 62221 कोरोना जांचों में 54 लोगों में कोरोना का संक्रमण मिला है. वहीं 29 लोग ठीक होकर घर लौटे हैं. ऐसे में अभी राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 0.09 फीसदी है. सबसे अच्‍छी बात है कि कोरोना से किसी भी व्‍यक्ति की मृत्‍यु नहीं हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के खतरा विश्‍व में ही नहीं बल्कि भारत में भी पैदा हो गया है. कर्नाटक में मिले दो मरीजों के अलावा दिल्‍ली में भी ओमिक्रॉन के संदिग्‍ध मरीज (Omicron suspect patients) मिलने की बात कही गई है. हालांकि अभी इनमें इस वेरिएंट की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन कोरोना के नए मरीज (Covid 19 new Patients) अभी भी दिल्‍ली में सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटों में दिल्‍ली में कोरोना के 54 पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

    दिल्‍ली सरकार की ओर से जारी किए गए दिल्‍ली हेल्‍थ बुलेटिन में दी गई जानकारी में बताया गया कि पिछले 24 घंटों में 62221 कोरोना जांचों में 54 लोगों में कोरोना का संक्रमण मिला है. वहीं 29 लोग ठीक होकर घर लौटे हैं. ऐसे में अभी राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 0.09 फीसदी है. सबसे अच्‍छी बात है कि कोरोना से किसी भी व्‍यक्ति की मृत्‍यु नहीं हुई है.

    कोरोना के किसी भी वेरिएंट के खतरे से पहले दिल्‍ली सरकार ने बेड का इंतजाम किया हुआ है. राजधानी के अस्‍पतालों में कोरोना के लिए 8969 बेड आरक्षित हैं. जिनमें से 158 पर मरीज हैं और बाकी बचे 8811 बेड खाली हैं. 120 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. जहां तक डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर्स की बात है तो कुल 3871 बेड में से सभी बेड खाली हैं. इसके अलावा डेडिकेटेड कोविड हेल्‍थ सेंटर में मौजूद 140 बेड भी खाली हैं.

    दिल्‍ली में कोरोना के मामलों के सामने आने के चलते कंटेनमेंट जोन की संख्‍या अभी 86 बनी हुई है. वहीं कोरोना वैक्‍सीनेशन भी ठीक तरीके से चल रहा है. पिछले 24 घंटों में दिल्‍ली में एक लाख से ज्‍यादा लोगों को कोरोना की वैक्‍सीन दी गई है. इनमें दूसरी डोज लेने वाले लोगों की संख्‍या काफी ज्‍यादा है. जहां पहली डोज लेने वाले 38825 लोग हैं वहीं दूसरी डोज लेने वाले 68468 लोग हैं.

    Tags: Corona Virus, Corona Virus in Delhi, Delhi news, Omicron, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर