कोरोना संकट के बीच MCD ने मेडिकल स्टॉफ को रिलीज की सैलरी, बकाया पर दिया ये आश्वासन दिया

निगम ने कर्मचारियों के वेतन के लिए 80 करोड़ रुपये जारी किए है. (File Photo)

निगम ने कर्मचारियों के वेतन के लिए 80 करोड़ रुपये जारी किए है. (File Photo)

नॉर्थ दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों के वेतन के लिए 80 करोड़ रुपये जारी किए है. सभी डी श्रेणी, सी श्रेणी व मुख्यालय में कार्यरत बी श्रेणी तक के कर्मचारियों का फरवरी महीने का वेतन जारी कर दिया गया है. नर्सों, सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर व जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स का भी फरवरी माह का वेतन जारी कर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 2:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना (Corona) संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली की नगर निगमों ने भी जहां योजना तैयार की है. वहीं, आर्थिक संकट से जूझ रहे स्टॉफ की सैलरी की समस्या को भी दूर करने की कोशिश की जा रही है. जिससे कि अस्पतालों में काम करने वाले डॉक्टर और दूसरे स्टॉफ को वित्तीय समस्या ना हो.

इसको लेकर नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (North MCD) में 80 करोड  कर्मचारियों की सैलरी को लेकर जारी किए हैं. इसमें दिल्ली नगर निगम की नर्सों, सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर, जूनियर डॉक्टर और दूसरे स्टाफ की सैलरी भी शामिल है. निगम की ओर से उन सभी को फरवरी माह तक की सैलरी रिलीज की गई है. साथ ही भरोसा दिलाया गया है कि माह के अंत तक मार्च महीने की सैलरी रिलीज कर दी जाएगी.

नॉर्थ दिल्ली नगर निगम के मेयर जयप्रकाश ने बताया कि निगम ने कर्मचारियों के वेतन के लिए 80 करोड़ रुपये जारी किए है. उन्होंने बताया कि सभी डी श्रेणी, सी श्रेणी व मुख्यालय में कार्यरत बी श्रेणी तक के कर्मचारियों का फरवरी महीने का वेतन जारी कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि नर्सों, सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर व जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स का भी फरवरी माह का वेतन जारी कर दिया गया है.

मेयर जय प्रकाश ने कहा कि हम अपने कर्मचारियों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आने देंगे. उन्होंने कहा कि हमारे सभी कर्मचारी कोरोना की स्थिति में आगे बढ़कर कार्य कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंशन व निगम के शिक्षकों का वेतन भी जल्द जारी कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस माह के अंत तक मार्च महीने का वेतन भी जारी कर दिया जाएगा.
निगम के दो बड़े अस्पताल बन सकते हैं मददगारबताते चलें कि नॉर्थ दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत दो बड़े अस्पताल बाड़ा हिंदू राव और बालक राम अस्पताल हैं जिनको दिल्ली सरकार (Delhi Government) कोविड अस्पताल (COVID Hospital) बनाने के लिए एमसीडी से आग्रह कर चुकी है. वहीं, नॉर्थ निगम वित्तीय संसाधन पूरे होने के बाद इन अस्पतालों को कोविड घोषित करने की तैयारी कर चुकी है. इसके बाद बड़ी संख्या में कोविड बेड उपलब्ध हो सकेंगे.

सीएम केजरीवाल एमसीडी अस्पतालों को कोविड घोषित करने का कर चुके हैं आग्रह 

इस बीच देखा जाए तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी अधिकारियों को निर्देश दे चुके हैं कि अगर एमसीडी अस्पतालों को कोविड घोषित करने के लिए फंड की डिमांड भी करती है तो उसको तुरंत फंड रिलीज किया जाए. इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं करने के निर्देश भी सीएम केजरीवाल की ओर से दिए जा चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज