होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच डिप्टी सीएम ने कहा- दिल्ली में 90% संक्रमित वो जिन्हें बूस्टर डोज नहीं लगी

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच डिप्टी सीएम ने कहा- दिल्ली में 90% संक्रमित वो जिन्हें बूस्टर डोज नहीं लगी

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली में बूस्टर डोज लगाने का काम तेज कर दिया गया है. (फाइल फोटो)

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली में बूस्टर डोज लगाने का काम तेज कर दिया गया है. (फाइल फोटो)

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि अस्पतालों में भर्ती रोगियों में केवल 10 प्रतिशत ही ऐसे हैं जिन्हें बूस्टर डोज लगने के बाद भी कोरोना संक्रमण हुआ है, बाकि लोगों ने सिर्फ एक या दो डोज ही ली हैं.

हाइलाइट्स

दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया ने अधिकारियों के साथ बैठक कर बूस्टर डोज लगाने में तेजी लाने के निर्देश दिए.
उन्होंने कहा कि बूस्टर डोज ले चुके लोग कोरोना संक्रमण से ज्यादा सुरक्षित हैं.

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने और खासकर पॉजिटिविटी रेट की दर काफी तेजी से ऊपर जाने के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान सामने आया है. डिप्टी सीएम सिसोदिया ने मंगलवार को कहा कि कोरोना की बूस्टर डोज लेने वाले लोग अन्य लोगों के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि दिल्लीवासियों को कोरोना वायरस से सुरक्षित रखने के लिए सरकार ने बूस्टर डोज के टीकाकरण की गति बढ़ा दी है.
सिसोदिया ने टीकाकरण को गति प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों तथा जिला मजिस्ट्रेट के साथ बैठक की।

आंकड़ाें से समझाया
आंकड़े साझा करते हुए उन्होंने कहा कि अस्पतालों में भर्ती कोरोना वायरस रोगियों की संख्या बताती है कि टीके की बूस्टर डोज लेने वाले लोग अन्य लोगों से अधिक सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित रोगियों में 90 प्रतिशत वो हैं जिन्होंने टीके की केवल दो खुराक ली हैं. उसी समय केवल 10 प्रतिशत लोग टीके की तीसरी खुराक लेने के बाद कोरोना संक्रमित हुए हैं. इससे स्पष्ट है कि टीके की बूस्टर डोज लगवाने वाले लोग कोरोना संक्रमण से ज्यादा सुरक्षित हैं.

वहीं दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के नए संक्रमितों की संख्या 917 ही रही. संक्रमण के चलते 3 लोगों ने दम तोड़ दिया. हालांकि ये संख्या बीते 15 दिनों के मुकाबले काफी कम रही लेकिन परेशान करने वाले आंकड़े संक्रमण की दर के रहे जो 20 प्रतिशत के आंकड़े से कुछ ही कम रहते हुए 19.20 प्रतिशत दर्ज की गई.
स्वास्‍थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पिछले एक दिन में 1,566 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली और स्वस्‍थ्य हो गए. अब कुल एक्टिव मामलों की संख्या 6867 रह गई है. स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में मंगलवार को आए इन नए मामलों के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19,86,739 हो गई और अब तक 26,392 मरीज संक्रमण के कारण जान गंवा चुके हैं. बुलेटिन के अनुसार 917 नए मामले सोमवार को किए गए 4,775 नमूनों के परीक्षण में सामने आए.

Tags: Delhi corona update, Manish sisodia

अगली ख़बर