होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

दिल्ली में Omicron की दहशत के बीच मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने क्यों की सरकार से ये बड़ी डिमांड?

दिल्ली में Omicron की दहशत के बीच मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने क्यों की सरकार से ये बड़ी डिमांड?

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के दल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मुलाकात कर सिनेमाहॉल खोलने की मांग की है..

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के दल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मुलाकात कर सिनेमाहॉल खोलने की मांग की है..

Omicron in Delhi: मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के प्रतिनिधिमंडल ने अपनी बैठक में मार्च 2020 से कई बार बंद होने के कारण उद्योग के समक्ष आई ‘‘प्रतिकूल आर्थिक स्थिति’’ को रेखांकित किया. एक बयान के अनुसार, प्रतिनिधिमंडल ने सिसोदिया को सूचित किया कि ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (GRP) के ‘येलो’ अलर्ट को लागू करने के मद्देनजर दिल्ली में सिनेमाघरों को बंद करने के सरकार के फैसले से ‘‘भारी अनिश्चितता’’ पैदा हुई है. इससे फिल्मों की रिलीज की तारीख में भी बदलाव करना पड़ा है.

अधिक पढ़ें ...

    दिल्ली. मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) के सदस्यों के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) से मुलाकात की और राष्ट्रीय राजधानी में सिनेमा हॉल (Cinema Hall) को फिर से खोलने की अनुमति देने को लेकर दखल देने का अनुरोध किया.

    ओमीक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) के प्रसार के साथ कोविड​​-19 (Covid19) मामलों में बढ़ोतरी के बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को स्कूलों, कॉलेजों, सिनेमाघरों और जिम को बंद करने के लिए ‘येलो अलर्ट’ (Yellow Alert) घोषित किया है.

    येलो अलर्ट के जरिए सिनेमाघर बंद करने के आदेश 

    MAI के प्रतिनिधिमंडल ने अपनी बैठक में मार्च 2020 से कई बार बंद होने के कारण उद्योग के समक्ष आई ‘‘प्रतिकूल आर्थिक स्थिति’’ को रेखांकित किया. एक बयान के अनुसार, प्रतिनिधिमंडल ने सिसोदिया को सूचित किया कि ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (GRP) के ‘येलो’ अलर्ट को लागू करने के मद्देनजर दिल्ली में सिनेमाघरों को बंद करने के सरकार के फैसले से ‘‘भारी अनिश्चितता’’ पैदा हुई है. इससे फिल्मों की रिलीज की तारीख में भी बदलाव करना पड़ा है.

    मनीष सिसोदिया ने कहा- DDMA के समक्ष उठाएंगे मुद्दा

    प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व पीवीआर लिमिटेड के अध्यक्ष अजय बिजली ने किया. कोविड-19 के खिलाफ सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए एसोसिएशन ने सिनेमा हॉल को पूरी तरह से बंद करने के बजाय विकल्पों की पेशकश की.

    बयान में कहा गया, ‘‘हम दिल्ली सरकार से सिनेमाघरों में प्रवेश करने के लिए ‘टीके की दोनों खुराक लेने की जरूरत’ को शुरू करने पर विचार करने का आग्रह करेंगे, जैसा कि कुछ अन्य राज्यों में होता है. वैकल्पिक रूप से, सिनेमाघरों में 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता प्रतिबंध को फिर से लागू किया जा सकता है.’’ एसोसिएशन ने कहा कि मनीष सिसोदिया ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि इस मामले को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) कार्यबल और अन्य सरकारी अधिकारियों के समक्ष उठाया जाएगा.

    Tags: Delhi Corona Case, Omicron Alert, Omicron New Case

    अगली ख़बर