अमित पाठक बने गाजियाबाद के नए कप्‍तान

डीआईजी रैंक के अधिकारी को  मिली जिले की कमान .

डीआईजी रैंक के अधिकारी को मिली जिले की कमान .

गाजियाबाद में पहली बार डीआईजी रैंक के अधिकारी को जिले की कमान दी गई है. 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी अमित पाठक को एसएसपी नियुक्‍त किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 10:19 PM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. गाजियाबाद में पहली बार डीआईजी रैंक के अधिकारी को जिले की कमान दी गई है. 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी अमित पाठक को एसएसपी नियुक्‍त किया गया है. इससे पूर्व वो प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एसएसपी पद  पर तैनात थे. वर्तमान में गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी को अलीगढ़ के एसएसपी के रूप में नई तैनाती की गई है.

अमित पाठक मूल रूप से उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के रहने वाले हैं. शुरुआती शिक्षा के बाद उनकी पढ़ाई कानपुर के नामी पीपीएन कालेज से हुई  है. उन्‍होंने केमेस्ट्री से एमएससी किया है. इसके बाद यूजीसी नेट क्‍वालीफाई कर वो कानपुर यूनिवर्सिटी में ऑर्गनिक केमेस्ट्री के लेक्चरर नियुक्त हुए. वर्ष 2007 में आईपीएस चयनित होने के बाद बेहतर पुलिसिंग की बदौलत हमेशा चर्चा में रहे. वो जिस जिले में तैनात रहते हैं, वहां की यातायात व्यवस्था को सुधारने और भ्रष्टाचार में लिप्त पुलिसकर्मियों को पकड़ने के लिए अक्सर साइकिल और बाइक से ही अकेले निकल पड़ते हैं.

एसटीएफ में तीन साल के कार्यकाल के दौरान अमित पाठक ने कई सनसनीखेज घटनाओं का खुलासा किया है.  इनमें सोशल मीडिया में 3700 करोड़ रुपये के घोटाले का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार किया था. इसके अलावा पेट्रोल पपों पर चिप से घटलौती का उन्होंने खुलासा किया था. वाराणसी से पहले उन्‍होंने, मुरादाबाद, आगरा जैसे प्रमुख शहरों में तैनात रहे चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज