लाइव टीवी

शरजील को लेकर दिए गए अमित शाह के बयान पर केजरीवाल ने पूछा- अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया?

News18Hindi
Updated: January 27, 2020, 9:39 PM IST
शरजील को लेकर दिए गए अमित शाह के बयान पर केजरीवाल ने पूछा- अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया?
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

शरजील इमाम (Sharjeel Imam) को लेकर अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बयान पर पलटवार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2020, 9:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान भड़काऊ भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम (Sharjeel Imam) को लेकर दिल्ली की राजनीति गरमा गई है. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बयान पर पलटवार किया है.

केजरीवाल बोले- अमित शाह शरजील इमाम को गिरफ्तार क्यों नहीं कर रहे?
केजरीवाल ने एक ट्वीट को मेंशन करते हुए कहा, 'शरजील ने असम को देश से अलग करने की बात कही. ये बेहद गंभीर है. आप देश के गृहमंत्री हैं. आपका यह बयान निकृष्ट राजनीति है. आपका धर्म है कि आप उसे तुरंत गिरफ्तार करें. उसे ऐसा कहे दो दिन हो गए. आप उसे गिरफ्तार क्यों नहीं कर रहे? क्या मजबूरी है आपकी? या अभी और गंदी राजनीति करनी है?'

arvind kejriwal

दरअसल, रिठाला में एक चुनावी सभा में अमित शाह ने कहा, 'केजरीवाल को जवाब देना होगा कि वो शाहीन बाग के साथ खड़े हैं या नहीं? आप शरजील इमाम के खिलाफ कार्रवाई के पक्ष में हैं या नहीं?'

शरजील इमाम जिसने कहा असम को भारत से अलग कर देंगे?
एक वीडियो में शरजील कह रहा है, 'असम और इंडिया कटकर अलग हो जाए, तभी वह हमारी बात सुनेंगे. असम में मुसलमानों का क्या हाल है, आपको पता है क्या? वहां एनआरसी लागू हो गया है. मुसलमान डिटेंशन कैंप में डाले जा रहे हैं... 6-8 महीनों में पता चलेगा कि सारे बंगालियों को मार दिया गया वहां... अगर हमें असम की मदद करनी है तो हमें असम का रास्ता बंद करना होगा.'  (न्यूज18 इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता.) 

8 फरवरी को मतदान, 11 फरवरी को काउंटिंग
बता दें कि दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में आठ फरवरी को चुनाव होगा और परिणाम 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे. दिल्ली में आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है.

ये भी पढ़ें-

BJP के आरोपों पर केजरीवाल का पलटवार- शाहीन बाग जाकर एक घंटे में खुलवाइए रास्ता

विश्‍वास का केजरीवाल को जवाब- गुंडों को भेजकर बिठाओ तुम और उठाएं दूसरे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 7:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर