लाइव टीवी

अमित शाह ने पूछा- विपक्ष का वोट बैंक कहां है? भीड़ ने जवाब दिया ‘शाहीनबाग’
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: January 28, 2020, 7:12 AM IST
अमित शाह ने पूछा- विपक्ष का वोट बैंक कहां है? भीड़ ने जवाब दिया ‘शाहीनबाग’
अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी राम मंदिर के निर्माण और अनुच्छेद 370 निरस्त किये जाने के खिलाफ थे. (फाइल फोटो)

अमित शाह ने केजरीवाल को दिल्ली के शाहीनबाग (Shaheenbagh) जाने की चुनौती दी, ताकि विधानसभा चुनाव में लोग यह फैसला कर सकें कि उन्हें किसे वोट देना है.

  • Share this:



नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) पर हमला तेज़ करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को आम आदमी पार्टी के प्रमुख को दिल्ली के शाहीनबाग (Shaheenbagh) जाने की चुनौती दी, ताकि विधानसभा चुनाव में लोग यह फैसला कर सकें कि उन्हें किसे वोट देना है. शाह ने उत्तर पश्चिम दिल्ली के रिठाला में एक चुनावी सभा में कहा कि केजरीवाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी राम मंदिर के निर्माण और अनुच्छेद 370 निरस्त किये जाने के खिलाफ थे और उन्हें देश की छवि एवं सैनिकों की कोई परवाह नहीं थी. उन्होंने कहा कि विपक्ष को डर है कि वे उनके वोट बैंक को बिगाड़ देंगे. उन्होंने सवाल किया कि क्या आप उनके वोट बैंक हैं? उनका वोट बैंक कहां है? इस पर भीड़ ने जवाब दिया, ‘शाहीनबाग.’



भाजपा नेता ने दावा कि दिल्ली पुलिस ने 'संर्कीण गलियारा काटने की कोशिश' और पूर्वोत्तर को शेष भारत से अलग करने की टिप्पणी के आरोप में जेएनयू के छात्र शरजील इमाम के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया है. शाह ने कहा, 'मैं केजरीवाल से पूछना चाहता हूं कि क्या वह शरजील इमाम को पकड़वाने के पक्ष में हैं या नहीं? क्या आप शाहीनबाग के लोगों के साथ हैं या नहीं, कृपया दिल्ली के लोगों को बताएं.'
दरअसल, इमाम शाहीनबाग में प्रदर्शन के शुरुआती आयोजकों में से एक था.


'शाहीन बाग जैसी हजारों घटनाएं' रुकेंगीबता दें कि रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री ने एक चुनावी बैठक में कहा था कि दिल्ली के चुनाव में भाजपा के लिए मतदान करने से 'शाहीन बाग जैसी हजारों घटनाएं' रुकेंगी. शाह ने विभिन्न मुद्दों पर आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित कई विपक्षी नेताओं पर हमला करते हुए कहा कि केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही देश की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं.


सीएए के खिलाफ धरना दे रही हैं
बाबरपुर निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा उम्मीदवार को आपका मत दिल्ली और देश को सुरक्षित बनाएगा और शाहीन बाग जैसी हजारों घटनाओं को रोकेगा. दक्षिण पूर्वी दिल्ली के शाहीनबाग में दिसंबर मध्य से बड़ी संख्या में महिलाएं संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) के खिलाफ धरना दे रही हैं. भाजपा नेता ने कहा कि जब आप आठ फरवरी को (ईवीएम का) बटन दबाएंगे, तो आपके गुस्से की आहट (चुनाव परिणाम) शाहीन बाग में महसूस की जानी चाहिए.




ये भी पढ़ें-


बुर्ज खलीफा भारत के 71 वें गणतंत्र दिवस पर तिरंगा के रंगों से जगमगाया


पाक में कोरोनावायरस संक्रमण की जांच के लिए पांच लोग भर्ती, चार चीनी नागरिक



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 1:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर