Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली में 8 साल की मासूम के साथ दो पड़ोसी नाबालिगों ने किया रेप, दोनों गिरफ्तार

दिल्ली में 8 साल की मासूम के साथ दो पड़ोसी नाबालिगों ने किया रेप, दोनों गिरफ्तार

दिल्ली के शास्त्री नगर में एक आठ साल की मासूम बच्ची के साथ रेप की वारदात हुई है, अंजाम देने वाले दो नाबालिग बच्चे हैं। (News18 Hindi)

दिल्ली के शास्त्री नगर में एक आठ साल की मासूम बच्ची के साथ रेप की वारदात हुई है, अंजाम देने वाले दो नाबालिग बच्चे हैं। (News18 Hindi)

Delhi Miner Rape Case: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मासूम बच्ची के साथ रेप की घटना पर गहरा अफसोस जताया है. उन्होंने कहा कि, "आठ साल की बच्ची के साथ क्रूर बलात्कार किया गया, वह अकल्पनीय दर्द से गुजर रही है और उसके जननांगों को पहुंचे गंभीर नुकसान के कारण वह ICU में जिंदगी के लिए लड़ रही है. 8 साल की बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार करने वाले लोग मानव नहीं हो सकते. दोषी को कठोरतम सजा देने की जरुरत है." आयोग की अध्यक्ष ने कहा कि मैंने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करके 48 घंटों के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट, प्राथमिकी तथा गिरफ्तार आरोपियों की पूरी जानकारी देने को कहा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. उत्तरी-पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क (Shastri Park) इलाके में दो नाबालिगों के कथित रूप से एक 8 साल की बच्ची (8 year old miner) के साथ बलात्कार (Rape) का मामला सामने आया है. घटना से बच्ची की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है. उसका अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है.

    पुलिस ने मंगलवार को बताया कि घटना के सिलसिले में उन्होंने दो नाबालिगों को गिरफ्तार किया है. आधिकारिक बयान के अनुसार, दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने मंगलवार को पुलिस को नोटिस जारी करके प्राथमिकी और गिरफ्तार आरोपी के संबंध में विस्तृत जानकारी मांगी है.

    रेप करने वाले मनुष्य नहीं हो सकते हैं: स्वाति मालीवाल

    महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, “आठ साल की बच्ची के साथ क्रूर बलात्कार किया गया, वह अकल्पनीय दर्द से गुजर रही है और उसके जननांगों को पहुंचे गंभीर नुकसान के कारण वह आईसीयू में जिंदगी के लिए लड़ रही है. आठ साल की बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार करने वाले लोग मानव नहीं हो सकते. दोषी को कठोरतम सजा देने की जरुरत है.”

    उन्होंने कहा कि मैंने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करके 48 घंटों के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट, प्राथमिकी तथा गिरफ्तार आरोपियों की पूरी जानकारी देने को कहा है.’

    घर के बाहर खेल रही थी मासूम, वहीं से ले गए 

    पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला है कि सोमवार दोपहर करीब दो बजे बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी, उसी दौरान पड़ोस में रहने वाला 12 साल का बच्चा उसे अपने साथ घर बुला ले गया और उसके साथ बलात्कार किया. अधिकारी ने बताया, बच्ची शाम करीब साढ़े चार बजे घर लौटे तो उसने अपनी मां से दर्द होने की शिकायत की. बच्ची ने अपनी मां को पूरी बात बतायी जिसके आधार पर उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है.

    उन्होंने बताया कि बाल कल्याण समिति द्वारा काउंसलिंग के बाद बच्ची को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है और घटना के सिलसिले में भारतीय दंड संहिता की धाराओं और पॉक्सो कानून में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि शास्त्री पार्क के रहने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है. डीसीडब्ल्यू द्वारा जारी बयान के अनुसार, उसे सोमवार को महिला हेल्पलाइन नंबर 181 के माध्यम से बच्ची के साथ बलात्कार की घटना की सूचना मिली.

    Tags: Delhi Crime, Delhi police

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर