लाइव टीवी

दिल्ली: जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के पास फिर फायरिंग, स्कूटी पर सवार दो संदिग्ध फरार

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 7:23 AM IST
दिल्ली: जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के पास फिर फायरिंग, स्कूटी पर सवार दो संदिग्ध फरार
जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी ने बताया कि फायरिंग की घटना में कोई घायल नहीं हुआ है. (फाइल फोटो)

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia Islamia University) के गेट नं-5 के पास फायरिंग हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 7:23 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के जामिया इलाके में एक बार फिर फायरिंग की घटना हुई है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रविवार देर रात जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia Islamia University) के गेट नंबर- 5 के पास फायरिंग हुई. बताया जा रहा है कि स्कूटी पर सवार दो संदिग्धों ने फायरिंग की और फिर फरार हो गए. बता दें कि हाल ही में पैदल मार्च के दौरान फायरिंग की घटना सामने आई थी, जिसमें एक छात्र घायल हो गया था.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी (जेसीसी) की ओर से कहा गया है कि दो अज्ञात लोगों ने जामिया मिलिया इस्लामिया के गेट नंबर-5 के पास फायरिंग की. इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ.



शिकायत दर्ज होने के बाद जामिया नगर पुलिस स्टेशन से लौटे छात्रफायरिंग की सूचना मिलते ही जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर लोग जुट गए और प्रदर्शन किया. दूसरी ओर जामिया के छात्रों ने जामिया नगर पुलिस स्टेशन में जाकर मामला दर्ज कराया.

एसीपी जगदीश यादव ने बताया कि बयान दर्ज किए गए हैं. उसके आधार पर आईपीसी की धारा-307 और आर्म्स एक्ट की धारा-27 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. टीम मौके पर जा रही है, जो गेट नंबर 5 और 7 से सीसीटीवी फुटेज इकट्ठा करेगी. आगे का जो विवरण सामने आएगा, उसे एफआईआर में शामिल किया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी.



शाहीन बाग और जामिया में हुई थी फायरिंग
बता दें कि साउथ ईस्ट दिल्ली में पड़ने वाले इलाके जामिया और शाहीन बाग में हाल ही में गोलीकांड हुआ है. शाहीन बाग में शनिवार को 25 साल के एक युवक ने हवा में दो गोलियां चलाई, जिसे बाद में हिरासत में ले लिया गया. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. इससे पहले जामिया के बाहर में भी एक युवक के गोली चलाने की घटना सामने आई थी. इस फायरिंग में एक छात्र घायल हो गया था.

फायरिंग की घटना के बाद हटाए गए DCP चिन्मय बिस्वाल
वहीं, चुनाव आयोग ने रविवार को डीसीपी (साउथ ईस्ट दिल्ली) चिन्मय बिस्वाल को तत्काल प्रभाव से उनके वर्तमान पद से मुक्त कर दिया. चिन्मय बिस्वाल अब गृहमंत्रालय को रिपोर्ट करेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, चुनाव आयोग ने यह कदम शाहीन बाग की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर उठाया है. चुनाव आयोग ने चिन्मय बिस्वाल की जगह एडिशनल डीसीपी कुमार ज्ञानेश को चार्ज दिया है.

ये भी पढ़ें-

CM योगी का 'AAP' पर हमला- जब 370 खत्म हुआ तो दर्द PAK और केजरीवाल को हुआ

एक मंच पर नजर आए नड्डा और नीतीश कुमार, दिल्ली वालों से मांगा NDA के लिए वोट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 12:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर