लाइव टीवी

Delhi Anaj Mandi Fire: गहरी नींद में थे लोग, तभी 4:30 बजे धू-धू कर जलने लगी बैग की फैक्‍ट्री
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: December 8, 2019, 10:43 AM IST

Delhi Anaj Mandi Fire: सुबह तकरीबन साढ़े 4 बजे इमारत में आग लगी थी. घटना के वक्‍त सभी लोग सो रहे थे, जिसके कारण उन्‍हें आग लगने का पता नहीं चल सका.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2019, 10:43 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: रानी झांसी (Rani Jhansi) रोड स्थित अनाज मंडी (Anaj Mandi) में सुबह तकरीबन साढ़े 4 बजे आग लगी थी. जिस समय चार मंजिला इमारत में आग लगी, उस समय बैग फैक्‍ट्री में काम करने वाले लोग गहरी नींद में सो रहे थे. इसके चलते लोग बिल्डिंग के बाहर भाग नहीं पाए और आग के बीच बुरी तरह से फंस गए. स्‍थानीय प्रशासन की मानें तो यही वजह है कि इतनी बड़े पैमाने पर जानमाल की हानि हुई. सूत्रों के मुताबिक, जिस बिल्डिंग (building) में आग लगी है, उसमें बैग बनाने की फैक्‍ट्री चल रही थी और गत्‍ते भी रखे हुए थे. ऐसे में आग ने और भीषण रूप धारण कर लिया. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा है कि बचाव अभियान चल रहा है और घायलों को अस्पतालों में ले जाया जा रहा है. उन्‍होंने फायरमैन की भी तारीफ की है.

बताया जा रहा है कि घटनास्थल तक पहुंचने में दमकलकर्मियों को परेशानी का भी सामना करना पड़ा. गलियो के संकरी होने पर राहत एवं बचाव कर्मियों को घटनास्‍थल तक जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा.



इन घायलों में उसका भाई भी हैं
लोकनायक जयप्रकाश हॉस्पिटल के बाहर खड़े एक पीड़ित परिवार के व्यक्ति ने कहा कि लगभग सुबह 6.30 और सात बजे के करीब कई एंबुलेंस में से घायल लोगों को अस्पताल में लाया गया. इस शख्‍स ने कहा कि उसके गांव के करीब 30 लोग इन घायलों में हैं. इनमें से 7-8 उसके रिश्तेदार हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें अंदर जाने नहीं दिया गया. इन घायलों में उसका भाई भी हैं. जानकारी के मुताबिक, अभी तक 52 लोग इमारत से निकाले जा चुके हैं. पहले चार गाड़ियां भेजी गई थीं. अब 35 गाड़ियां मौजूद हैं और 150 लोग रेस्क्यू ओपरेशन में लगे हुए हैं.






ये भी पढ़ें- 

कोहरे की वजह से बिहार की ट्रेनें नहीं होंगी लेट, सैटेलाइट से रेलवे रखेगा नजर

जब धर्मेंद्र की एक कॉल से टूट गई थी हेमा मालिनी-जितेंद्र की शादी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 9:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर