COVID-19 Update: SHO समेत दिल्‍ली पुलिस के 6 जवान Corona पॉजिटिव, म‍हकमे में हड़कंप
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19 Update: SHO समेत दिल्‍ली पुलिस के 6 जवान Corona पॉजिटिव, म‍हकमे में हड़कंप
राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस का बढ़ता संक्रमण खतरनाक स्तर पर पहुंचता जा रहा है.

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस का बढ़ता संक्रमण खतरनाक स्तर पर पहुंचता जा रहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. खास बात यह है कि यहां पर पुलिसकर्मी भी तेजी से संक्रमित होते जा रहे हैं. ताजा मामला मध्य जिले से सामने आया है जहां आनंद पर्बत थाने के एसएचओ समेत पांच पुलिस कर्मियों का कोरोना परीक्षण पॉजिटिव आया है. वहीं दूसरी तरफ पश्चिमी दिल्ली के मोतीनगर थाने में भी तैनात 20 पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि थाने में संक्रमण का पहला मामला करीब दस दिन पहले सामने आया था, जिसके बाद अन्य कर्मियों को अपने घरों में पृथक-वास में रहने के लिये कहा गया था. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि थाने के एसएचओ, उनके रीडर और उनके साथ काम करने वाले एक निरीक्षक, सिपाही तथा पिकेट टीम के कर्मी कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए लोगों में शामिल हैं. अधिकारी ने कहा कि थाने के सील नहीं किया गया है लेकिन पूरे परिसर को संक्रमण मुक्त किया जा रहा है.

ASI की मौत हो गई थी
बता दें कि बीते 31 मई को  दिल्‍ली पुलिस के कोरोना पॉजिटिव असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) की आर्मी अस्‍पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी. सेना से रिटायर होने के बाद वे वर्ष 2014 में बतौर एएसआई दिल्‍ली पुलिस में भर्ती हुए थे. वह मूल रूप से मध्‍य प्रदेश के रीवा के नरायणा गांव के रहने वाले थे. जानकारी के मुताबिक, 26 मई को बुखार और कफ की शिकायत के बाद उन्‍होंने अपना कोरोना टेस्‍ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट 28 मई को पॉजिटिव आई थी. इसके बाद उन्‍हें धौलाकुआं इलाके में स्थित आर्मी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं उन्‍होंने अंतिम सांस ली.



दिल्ली में खतरनाक स्तर पर पहुंच रहा कोरोना वायरस का बढ़ता संक्रमण


राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस का बढ़ता संक्रमण खतरनाक स्तर पर पहुंचता जा रहा है. शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी पर चिंता जाहिर की थी. वहीं देर शाम दिल्ली सरकार ने जो आंकड़े जारी किए, उसके अनुसार, दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या अब तक के सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. राजधानी में कोरोना कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 122 हो गई है. पिछले 24 घंटों में 20 नए इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए.



ये भी पढ़ें- 

निराश्रितों की मदद को CM ने खोला खजाना, राशन के साथ 1000 रुपये भी देगी सरकार

Unlock1: UP में अब कंटेनमेंट जोन के बाहर सुबह 10 से रात 9 बजे तक बिकेगी शराब
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading