Delhi News: दूसरे समुदाय की लड़की से शादी करने पर नाराज लोगों ने हरिजन बस्ती पर किया हमला, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

कॉलोनी में तोड़फोड़ करते दूसरे समुदाय के लोग.

कॉलोनी में तोड़फोड़ करते दूसरे समुदाय के लोग.

पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर साझा किए जा रहे सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) के अनुसार शनिवार रात को 15 से 20 व्यक्ति इस मोहल्ले में आए और तोड़फोड़ की.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली की एक हरिजन बस्ती (Harijan Basti) में रहने वाले युवक द्वारा अन्य समुदाय की लड़की से शादी करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. नाराज भीड़ द्वारा कुछ लोगों पर कथित तौर पर हमला करने की घटना सामने आई है. दक्षिणपूर्वी दिल्ली (Delhi) के इस इलाके में किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए बड़ी तादाद में पुलिस को तैनात कर दिया गया है. पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर साझा किए जा रहे सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) के अनुसार शनिवार रात को 15 से 20 व्यक्ति मोहल्ले में आए और उन्होंने फूलों के गमले तोड़ दिए, घरों पर पथराव किया, वाहन क्षतिग्रस्त किए और घरों में भी घुसने की कोशिश की.

पुलिस ने बताया कि यहां रहने वाले लोगों पर कथित हमले में तीन से चार निवासियों को आंशिक तौर पर चोटें आई हैं. पुलिस ने बताया कि लड़की का परिवार व्यक्ति से उसके संबंध के खिलाफ था और जब उसने शादी कर ली तो वे गुस्सा हो गए. उन्होंने बताया कि घटना के बाद लड़की के भाई समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि शनिवार रात को व्यक्ति, उसकी पत्नी और उसके परिवार के सदस्य हरिजन बस्ती में मौजूद नहीं थे.

गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी

पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) आरपी मीणा ने कहा, 'वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया और पाया कि लड़की ने अपने अभिभावकों की मर्जी के खिलाफ शादी की. लड़की के परिवार वाले इस घटना में शामिल हैं.' पुलिस ने बताया कि इस जोड़े ने 16 मार्च को शादी की थी और लड़की के परिवार ने उसके लापता होने की शिकायत सनलाइट कालोनी पुलिस थाने में शनिवार को दर्ज कराई थी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जोड़े को पुलिस थाने बुलाया गया था और लड़की ने शादी के लिए अपनी सहमति जताई थी और दस्तावेजों की जांच के बाद उन्हें जाने दिया गया. व्यक्ति की मां ने संवाददाताओं को बताया कि लड़की के परिवार के सदस्यों ने उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज