• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi News: तारीख पर तारीख... चिल्‍लाते हुए नाराज शख्‍स ने कंप्यूटर, लाइट्स और जज की डायस को तोड़ा, जानें पूरा मामला

Delhi News: तारीख पर तारीख... चिल्‍लाते हुए नाराज शख्‍स ने कंप्यूटर, लाइट्स और जज की डायस को तोड़ा, जानें पूरा मामला

तोड़फोड़ के मामले में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

तोड़फोड़ के मामले में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

Karkardooma Court News: दिल्‍ली के कड़कड़डूमा कोर्ट (Karkardooma Court) के कोर्ट रूम में अपने केस की धीमी सुनवाई से नाराज शख्‍स द्वारा तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है. इस दौरान शख्‍स ने कंप्यूटर सिस्टम, जज की डायस, लाइट्स और पंखों को तोड़कर जमकर भड़ास निकाली. वहीं, जब सूचना मिलने के बाद पुलिस (Delhi Police) मौके पर पहुंची, तब तक आरोपी फरार को गया.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. दिल्‍ली के कड़कड़डूमा कोर्ट (Karkardooma Court) के कोर्ट रूम एक शख्स द्वारा तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है. सूत्रों के मुताबिक, दिल्‍ली (Delhi) के शास्त्री पार्क इलाके की झुग्गी बस्ती में रहने वाला राकेश कथित तौर पर केस की धीमी सुनवाई से नाराज था. वह शनिवार को करीब सुबह 10 बजे कोर्ट पहुंचा और उसने सबसे पहले कोर्ट रूम में रखी कुर्सियों को उठाकर तोड़ना शुरू किया. इसके बाद कुर्सी की मदद से ही पूरा कंप्यूटर सिस्टम, जज की डायस, लाइट्स, पंखों को तोड़ डाला. यही नहीं, इस दौरान वहां मौजूद स्टाफ ने डर की वजह से भाग गया.  इस दौरान वह तारीख पर तारीख... कहते हुए तोड़फोड़ कर रहा था.

    इसके बाद कोर्ट रूम के स्‍टाफ ने फर्श बाजार थाना पुलिस (Delhi Police) को सूचना दी.हालांकि जब तक पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक आरोपी फरार हो गया था. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.



    जानें क्‍या है पूरा मामला
    बहरहाल, तोड़फोड़ की यह घटना कड़कड़डूमा कोर्ट के फैमिली कोर्ट के चौथी मंजिल पर शनिवार सुबह 10 बजे हुई. सूत्रों के मुताबिक, कोरोना महामारी की वजह से इस समय कोर्ट में अधिकांश मामलों की सुनवाई ऑनलाइन रही है. हालांकि रोटेशन के हिसाब से हर कोर्ट का कुछ स्टाफ कोर्ट आकर जरूरी काम निपटाता है. इस बीच शनिवार सुबह कोर्ट नंबर 66 का कुछ स्टाफ कोर्ट रूम में कंप्यूटर पर कोर्ट की कार्रवाई से संबंधित जरूरी काम निपटा रहा था, तभी वहां दिल्‍ली के शास्त्री पार्क इलाके की झुग्गी बस्ती में रहने वाला राकेश पहुंच गया. इसके बाद उसने कोर्ट रूम में घुसते ही जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया. इससे पहले कि कोर्ट स्टाफ कुछ समझ पाता उसने कोर्ट रूम में रखी कुर्सियों को उठाकर फर्श पर पटक पटक कर तोड़ना शुरू कर दिया. इसके बाद कंप्यूटर सिस्टम, कोरोना से बचाव के लिए बनी स्पेशल पारदर्शी स्क्रीन, छत में लगीं लाइट्स और पंखों को भी तोड़ डाला. वहीं, जब कोर्ट स्टाफ ने उसे रोकने की कोशिश की तो उसने कुर्सी से हमला कर दिया. इसके बाद स्‍टाफ को कोर्ट रूम से भागकर अपनी जान बचानी पड़ी.

    सूचना के बाद पहुंची पुलिस, आरोपी फरार
    कोर्ट स्टाफ ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी. इसके कुछ देर बाद एसएचओ फर्श बाजार सहित कई पुलिस वाले मौके पर पहुंचे,लेकिन तब तक आरोपी मौके से फरार हो चुका था. हालांकि पुलिस ने मौके का मुआयना करने के बाद कोर्ट स्टाफ से तोड़े गए सामान की लिस्ट बनाकर देने को कहा है. पुलिस के मुताबिक, अपने परिवार के साथ दिल्‍ली के शास्त्री पार्क इलाके की झुग्गी बस्ती रहने वाले राकेश की झुग्गी पर किसी ने कब्जा कर लिया था, लेकिन कोर्ट में चल इस मामले की धीमी सुनवाई से वह नाराज था, इस वजह से उसने तोड़फोड़ की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज