• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने वाला एक और आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने वाला एक और आरोपी गिरफ्तार

केंद्र के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हजारों किसानों की 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान पुलिस से झड़प हो गई थी.

केंद्र के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हजारों किसानों की 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान पुलिस से झड़प हो गई थी.

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) संजीव कुमार यादव (Sanjeev Kumar Yadav) ने बताया, “सिंह को पंजाब में अमृतसर से गिरफ्तार किया गया. उसकी गिरफ्तारी के लिए एक लाख रुपये का ईनाम घोषित किया गया था.”

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के विशेष प्रकोष्ठ ने लाल किला (Red Fort) पर धार्मिक झंडा लगाने से जुड़े मामले के संबंध में पंजाब से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि आरोपी का नाम गुरजोत सिंह (Gurjot Singh) है. पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) संजीव कुमार यादव ने बताया, “सिंह को पंजाब में अमृतसर से गिरफ्तार किया गया. उसकी गिरफ्तारी के लिए एक लाख रुपये का ईनाम घोषित किया गया था.”  केंद्र के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हजारों किसानों की 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान पुलिस से झड़प हो गई थी. ट्रैक्टर चला रहे कई प्रदर्शनकारी लाल किले पहुंचकर, इस ऐतिहासिक धरोहर के भीतर प्रवेश कर गए थे. कुछ प्रदर्शनकारियों ने इसके गुंबद और इसकी प्राचीर पर धार्मिक झंडे भी लगा दिए थे, जहां स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाता है.

दरअसल, कल ही खबर सामने आई थी कि दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट (Tees Hazari Court) ने गणतंत्र दिवस हिंसामामले में लक्खा सिधाना (Lakha Sidhana) को जहां गिरफ्तारी से 3 जूलाई तक अंतरिम राहत दे दी है, वहीं अब उनके खिलाफ चंडीगढ़ पुलिस ने किसानों को उकसाने के लिए केस दर्ज किया है. इससे उनकी दिक्कतें और बढ़ती नजर आ रही हैं.

हाल ही में मिली है गिरफ्तारी से राहत
गौरतलब है कि बीते शनिवार को ही सिधाना की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए उसे गिरफ्तारी से अंतरिम 3 जुलाई तक सुरक्षा प्रदान की है. सिधाना पर दिल्ली लालकिला में हुई हिंसा में भी शामिल होने का आरोप है. उस समय प्रदर्शनकारी किसानों ने अपने ट्रैक्टरों से पुलिस बैरिकेड तोड़ दिए थे और लाल किले पर अपना धार्मिक झंडा निशान साहिब फहराने के लिए पुलिसकर्मियों से भिड़ गए थे.

 पुलिस ने अपना जवाब पेश करने के लिए समय मांगा है
इससे पहले दिल्ली पुलिस ने सिधाना के ठिकाने की जानकारी देने वाले शख्स को एक लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की थी. सिधाना के वकील रमेश गुप्ता ने कोर्ट से कहा कि इस घटना में उनके मुवक्किल की कोई भूमिका नहीं है और उन्होंने 26 जनवरी, 2021 को लाल किले में प्रवेश नहीं किया था, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने अपना जवाब पेश करने के लिए समय मांगा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज