लाइव टीवी

CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन में जामिया के छात्रों और पुलिस में झड़प, 35 लोग घायल
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: February 11, 2020, 12:05 AM IST
CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन में जामिया के छात्रों और पुलिस में झड़प, 35 लोग घायल
जामिया के छात्रों और पुलिस में झड़प

प्रदर्शनकारियों ने ‘कागज नहीं दिखाएंगे’ के नारे लगाए. प्रदर्शन (Demonstration) में कई महिलाएं भी शामिल थीं. प्रदर्शनकारी हाथों में तिरंगा थामे हुए थे.

  • भाषा
  • Last Updated: February 11, 2020, 12:05 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia University) के छात्रों और जामिया नगर के निवासियों समेत सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को सोमवार सुबह संसद की ओर मार्च करने से रोकने पर पुलिस के साथ उनकी भिड़ंत हो गई. इस धक्‍का मुक्‍की में 35 छात्रों को चोट आई है. जिनमें से 25 का इलाज एक प्राइवेट हेल्‍थ सेंटर में चल रहा है.

हालांकि 10 छात्रों की हालत गंभीर बताई जा रही है. फिलहाल दिल्‍ली पुलिस और प्रदर्शनकारी आमने-सामने हैं और जमकर नारेबाजी हो रही है. बता दें कि जामिया समन्वय समिति (जेसीसी) के नेतृत्व में जामिया के छात्रों और पूर्व छात्रों सहित प्रदर्शनकारियों ने रैली निकालने की कोशिश की. प्रदर्शनकारी संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ संसद की ओर मार्च निकालने वाले थे.



पुलिस ने कहा- प्रदर्शनकारियों ने नहीं ली थी इजाजतपुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को संसद की ओर मार्च करने की इजाजत नहीं थी. विश्वविद्यालय के आसपास सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती की गई थी. प्रदर्शनकारियों ने जामिया के गेट नंबर-सात से अपना मार्च शुरू किया. पुलिस ने उनसे अपना मार्च खत्म करने की अपील की. प्रदर्शनकारी ‘कागज नहीं दिखाएंगे’ और ‘जब नहीं डरे हम गोरों से तो क्यों डरे हम औरों से’ जैसे नारे लगा रहे थे.

‘हल्ला बोल’ के नारे लगा रहे थे
प्रदर्शन में कई महिलाएं भी थीं. हाथों में कई लोग तिरंगा थामे हुए थे और ‘हल्ला बोल’ के नारे लगा रहे थे.  इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने मानव श्रृंखला भी बनायी. प्रदर्शनकारी जेबा अनहद ने कहा, ‘‘दो महीने से हम प्रदर्शन कर रहे हैं. हमसे बात करने के लिए सरकार की तरफ से कोई नहीं आया, इसलिए हम उनके पास जाना चाहते हैं.’’ पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की तो उनकी धक्का-मुक्की हो गयी. कई प्रदर्शनकारी बैरिकेड को पार कर गए.


ये भी पढ़ें- 


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 4:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर