लाइव टीवी

बिरयानी खाने शाहीन बाग पहुंचे अनुराग कश्यप! सरकार पर बोला जमकर हमला

News18Hindi
Updated: February 14, 2020, 10:49 PM IST
बिरयानी खाने शाहीन बाग पहुंचे अनुराग कश्यप! सरकार पर बोला जमकर हमला
अनुराग कश्यप ने शाहीन बाग में कहा, भारत रेखाओं से नहीं भारत के लोगों से है.

शाहीन बाग पहुंच कर अनुराग ने खाई बिरयानी, कहा- केंद्र सरकार खुद लोगों को गुमराह करती है फिर क्रनोलॉजी की बात करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2020, 10:49 PM IST
  • Share this:
खुर्रम अली शहजाद 

नई दिल्ली. संशोधित नागरिकता (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के विरोध में शाहीन बाग (Shaheen Bagh) प्रदर्शन स्थल पर बिरयानी को लेकर बड़ा विवाद उपजा था और देशभर में इसकी चर्चा हुई थी. अब फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) शुक्रवार को न सिर्फ शाहीन बाग पहुंचे बल्कि उन्होंने वहां पर बिरयानी भी खाई. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. कश्यप ने कहा, भारत रेखाओं से नहीं भारत के लोगों से है. आइडिया ऑफ इंडिया भारत के लोग हैं.

उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि आप खुद लोगों को गुमराह करते हैं. क्रोनोलॉजी की बात करते हैं. पहले बोलते हैं ऐसा होगा और बाद में उसी बात से मना करते हैं. कश्यप ने इस दौरान नागरिकता कानून को लेकर भी सवाल उठाया, उन्होंने कहा कि पहले फैसला कर लिया गया फिर कानून बना दिया. लोगों के हाथ में गलत ताकत दी जा रही है, इससे करप्शन और ज्यादा बढ़ जाएगा.

नरेटिव बनाया गया है

अनुराग कश्यप ने इस दौरान पुलवामा के शहीदों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि शहीदों के परिवारों को आज तक वह नहीं मिला जो उनसे वादा किया गया था. उनसे बातचीत भी नहीं की गई. एक भी सवाल का जवाब नहीं मिला. नरेटिव बनाया गया है, जो हमें मानना पड़ता है. सवाल तो बना रहेगा, आरडीएक्स वहां पर पहुंचा कैसे? 10 दिन की देरी क्यों हुई? सड़क से क्यों जा रहे थे? जब इंटेलिजेंस इनपुट था तो एक्शन क्यों नहीं लिया?

ये भी पढ़ें - कांग्रेस का गायब हो जाना, दिल्ली में BJP की हार का कारण है: प्रकाश जावड़ेकर

दिल्ली जीतने के बाद पार्टी के विस्तार के लिए देश भर में निकाय चुनाव लड़ेगी AAP

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 10:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर