• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Lockdown: दिल्‍ली सरकार का बड़ा कदम, APEEJAY School की शेख सराय और साकेत ब्रांच को किया सील

Lockdown: दिल्‍ली सरकार का बड़ा कदम, APEEJAY School की शेख सराय और साकेत ब्रांच को किया सील

एपीजे स्‍कूल ने किया नियमों का उल्‍लंघन.

एपीजे स्‍कूल ने किया नियमों का उल्‍लंघन.

दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) ने कड़ा कदम उठाते हुए एपीजे स्‍कूल (APEEJAY school) की शेख सराय और साकेत ब्रांच को सील कर दिया है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. एपीजे स्‍कूल (APEEJAY school) द्वारा कई नियमों का उल्‍लंघन के करने के बाद दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) ने कड़ा कदम उठाते इसके दो स्‍कूल (ब्रांच) को सील कर दिया है. हैरानी की बात ये है कि ऑडिट के दौरान खातों में करोड़ों रुपये का सरप्लस दिखाने के बावजूद यह अवैध रूप से बढ़ी हुई फीस बच्‍चों के माता-पिता से वसूल रहा था. जबकि स्‍कूल के खिलाफ कार्रवाई को लेकर आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कई ट्वीट करते हुए सीएम केजरीवाल और उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया की तारीफ की है.

    ये है पूरा मामला
    आपको बता दें कि लॉकडाउन में फीस बढ़ाकर उसे वसूलने के मामले में केजरीवाल सरकार ने दक्षिणी दिल्ली के नामी स्कूल एपीजे की दो शाखाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने इसकी शेख सराय और साकेत शाखा को सील कर दिया है. जबकि यह कार्रवाई स्कूल के खिलाफ फीस को लेकर दिए गए शिक्षा निदेशालय के निर्देशों के उल्लंघन करने पर की हुई है. एपीजे स्‍कूल की दो ब्रांच को सील करने के बाद शिक्षा निदेशालय ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण जब लॉकडाउन है और आपातकाल की स्थिति है, ऐसे में स्कूल फीस वसूलने को लेकर बच्‍चों के माता-पिता पर दबाव बना रहा है, जो कि अमानवीय कृत्य है. स्कूल द्वारा फीस बढ़ाना निदेशालय के निर्देशों का सरासर उल्लंघन है.





    सरकार ने दिया था ये आदेश
    इस वक्‍त कोरोना वायरस के कहर से पूरे देश के साथ दिल्‍ली भी जूझ रही है और सरकार ने इस आपदा के बीच सभी स्‍कूलों को आदेश दिया था कि वह लॉकडाउन में अभिभावकों से ट्यूशन फीस के अलावा किसी प्रकार की फीस नहीं वसूलेंगे, लेकिन एपीजे स्‍कूल की दो ब्रांस इस आदेश का उल्‍लंघन कर रही थीं.
    बहरहाल, दिल्‍ली सरकार द्वारा सभी स्कूल संचालकों को निर्देशित किया गया था कि वार्षिक शुल्क और विकास शुल्क लॉकडाउन समाप्त होने के बाद मासिक रूप से प्रो रेटा आधार पर वसूला जा सकता है. बावजूद इस स्कूल ने फीस में बढ़ोतरी की और बच्‍चों के अभिभावकों पर फीस देने का दबाव बनाया. इसके बाद उपमुख्यमंत्री शिक्षा निदेशालय को स्कूल के खिलाफ एफआईआर करने और स्कूल की दो शाखाओं को सील करने को कहा गया था.

    ये भी पढ़ें

    केजरीवाल ने दी Social Distancing नहीं मानने वालों को कड़ी चेतावनी, देखें Video

    स्वाति मालीवाल के ट्वीट के बाद 'Boys Locker Room' को लेकर एक्‍शन में पुलिस

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज