पानी पर सियासत: पासवान की चिट्ठी पर AAP का पलटवार, कहा- बताएं मानक
Delhi-Ncr News in Hindi

पानी पर सियासत: पासवान की चिट्ठी पर AAP का पलटवार, कहा- बताएं मानक
संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली की कानून-व्यवस्था केंद्र सरकार के अधीन आती है और केंद्रीय मंत्री झूठ बोल रहे हैं. (फाइल फोटो)

AAP नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने आरोप लगाया कि रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) बीजेपी (Bjp) के साथ मिलकर झूठ फैलाने का काम कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 12:12 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) में पानी की गुणवत्ता पर आई भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) की रिपोर्ट को लेकर सियासत जारी है. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की चिट्ठी (Letter) पर आम आदमी पार्टी (AAP) ने पलटवार किया है. AAP नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा कि पासवान कह रहे हैं 11 जगहों पर सैंपल लिए गए, जबकि केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि 20 जगहों पर दिल्ली में पानी के सैंपल लिए गए. उन्होंने कहा कि पासवान इसका मानक बताएं कि वह किस आधार पर वह दावा कर रहे हैं.

संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा, ‘रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) बीजेपी (Bjp) के साथ मिलकर झूठ फैलाने का काम कर रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि सोमवार को एनजीटी ने गंगा नदी को लेकर यूपी सरकार पर 10 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है, लेकिन उसपर पासवान का कोई बयान नहीं आया. AAP नेता ने कहा, ‘सरकार ने जो कहा है हम वो करेंगे. जलबोर्ड ने 1 लाख 55 हजार सैंपल में से 98 फीसदी पास किए हैं. लेकिन लगता है पासवान को आरएसएस, बीजपी दफ्तर या मनोज तिवारी ने रिपोर्ट बनाकर दी है, तभी वह इस तरह का बात कर रहे हैं.’

सर्वदलीय बैठक में उठाया प्रदूषण का मुद्दा
संजय सिंह ने कहा, ‘प्रदूषण पर सर्वदलीय बैठक में मैंने ही मुद्दा उठाया था कि संसद में इस पर चर्चा होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग दीवाली पर पटाखा फोड़ते हैं और ऑड-इवन पर गाड़ी लेकर निकल जाते हैं.’



केजरीवाल को लिखी थी चिट्ठी


बता दें कि दिल्ली में पानी की गुणवत्ता को लेकर रामविलास पासवान ने सीएम अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखी थी. पत्र में उन्होंने लिखा कि पानी की गुणवत्ता की जांच बीआइएस और दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारी मिलकर किसी भी अधिकृति एजेंसी से करवा सकते हैं. इसके लिए पासवान ने दो अधिकारियों की टीम गठित की, जिसमें BIS के महानिदेशक और उपमहानिदेशक हैं.

पासवान ने केजरीवाल से कहा कि वो दिल्ली जल बोर्ड से अपनी पसंद के अधिकारियों के नाम बता सकते हैं जिससे कि BIS और दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों की संयुक्त टीम गठित की जा सके.

 
First published: November 19, 2019, 12:12 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading