Home /News /delhi-ncr /

दिल्‍ली के सीएम केजरीवाल आज पहुंचेंगे अयोध्या, AAP MP संजय सिंह का दावा-'भाजपा कर रही है हमले की तैयारी'

दिल्‍ली के सीएम केजरीवाल आज पहुंचेंगे अयोध्या, AAP MP संजय सिंह का दावा-'भाजपा कर रही है हमले की तैयारी'

दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल रामलला के दर्शन के अलावा हनुमानगढ़ी भी जाएंगे.

दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल रामलला के दर्शन के अलावा हनुमानगढ़ी भी जाएंगे.

Arvind Kejriwal in Ayodhya: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज अयोध्‍या पहुंच रहे हैं. इस दौरान वह रामलला के दर्शन करने के अलावा हनुमानगढ़ी भी जाएंगे. वहीं, सीएम के दौरे से पहले आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि भाजपा सीएम की इस यात्रा में बाधा डालने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है. इस बात की भी जानकारी मिली है कि सीएम पर हमला हो सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर तमाम पार्टियों के नेता लगातार दौरे कर रहे हैं. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी अयोध्‍या (Ayodhya) पहुंच रहे हैं. हालांकि उन्‍होंने अपने इस दौरे की वजह रामलला के दर्शन करना बताया है. वैसे वह आज सुबह करीब 8:30 पर लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं. इसके बाद अयोध्‍या जाएंगे, जहां सरयू आरती में भाग लेंगे. वहीं, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने सीएम के दौरे से पहले बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने दावा किया कि बीजेपी केजरीवाल के अयोध्या दौरे के दौरान उन पर हमले की तैयारी कर रही है. साथ ही कहा कि बीजेपी और उसके नेताओं को दर्शन में बाधा नहीं डालनी चाहिए.

    इसके अलावा आप सांसद ने वीडियो जारी करते हुए कहा, ‘दिवाली से महापर्व से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रामलला का दर्शन करने आयोध्या आ रहे हैं. इस बात की जानकारी मिली है कि इस यात्रा में बाधा डालने के लिए बीजेपी अपने हथकंडे अपना रही है. आपने देखा होगा कि भड़काने वाले बयान आ रहे हैं. मैं यूपी सरकार, मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और प्रशासन से कहना चाहता हूं कि इस तरह की हरकतों से बाज आइए. दर्शन में बाधा डालने की प्रवृत्ति से बाज आइए. रामलला के दर्शन का अधिकार सबको है. भाजपा को दिल्ली के मुख्यमंत्री के रामलला के दर्शन से किस बात का डर है. क्‍या रामराज्‍य की कल्‍पना करना या रामराज्‍य के आर्दशों को जमीन पर उतारना अपराध है.

    मंगलवार के बजाए आज ही पहुंचेंगे केजरीवाल
    दिल्‍ली के सीएम ने 26 अक्टूबर को अयोध्‍या जाने का ऐलान किया था. जानकारी के मुताबिक, अब वह 25 अक्टूबर की शाम ही अयोध्या पहुंचेंगे. वह अयोध्या पहुंचकर सरयू आरती में शामिल होंगे. रात्रि विश्राम अयोध्या में ही करेंगे. इसके अगले दिन अलावा रामलला और हनुमानगढ़ी दर्शन करने भी जाएंगे.

    वहीं, हनुमानगढ़ी के संत राजू दास अरविंद केजरीवाल को केजरी चाचा शब्द से संबोधित किया. उन्होंने कहा कि इन्होंने राम के अस्तित्व को हमेशा नकारा है. ये एक्सीडेंटल हिंदू हैं जो चुनाव आते ही तिलक और अपना कालनेमि स्वरूप दिखाने लगते हैं. संत समाज ने कहा कि प्रधानमंत्री की देन है कि आज हर कोई अयोध्या आ रहा है. सभी राजनेता अपना अस्तित्व बचाने के लिए हम हिंदू हैं, हम हिंदू हैं का राग अलाप रहे हैं. जो आज तक भगवान राम का विरोध करते थे.

    दिल्‍ली की 10 बड़ी खबरें: Delhi-NCR में बेमौसम बारिश से बढ़ी ठंड, AQI ‘मध्‍यम’ श्रेणी में पहुंचा

    बहरहाल, यूपी में विधानसभा चुनाव को नजदीक आते देख राजनीतिक दल हिंदुत्व की ओर झुकते हुए नजर आ रहे हैं. जब से रामलला का भव्य मंदिर बनना शुरू हुआ तभी से सभी राजनीतिक दल भगवान के शरण में जाते दिख रहे हैं. शायद यही वजह है कि बीते दिनों बीएसपी के ब्राह्मण सम्मेलन की शुरुआत रामलला के दर्शन के साथ शुरू हुई.

    Tags: Aam aadmi party, Ayodhya ram mandir, Ayodhya Ram Mandir Construction, Bjp government, CM Yogi Adityanath, Delhi CM Arvind Kejriwal, Sanjay singh

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर