Home /News /delhi-ncr /

मुख्तार अब्बास नकवी की अपील: शब-ए-बारात पर घरों में करें इबादत

मुख्तार अब्बास नकवी की अपील: शब-ए-बारात पर घरों में करें इबादत

(File Photo)

(File Photo)

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस को क्वारेंटिन सेंटर (Quarantine Center) के सफाई कर्मचारियों से दोनों लोगों द्वारा उनके कमरे के बाहर मलत्याग किये जाने की जानकारी मिली थी.

    नई दिल्ली. केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने मंगलवार को मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) का आह्वान किया कि 'शब-ए-बारात' (Shab-E-Baaraat) के अवसर पर लोग लॉकडाउन एवं सामाजिक दूरी (सोशल डिस्टेंन्सिंग) के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए अपने घरों पर ही इबादत करें. नकवी ने एक बयान में कहा कि देश के अधिकतर धर्म गुरूओं, धार्मिक-सामाजिक संगठनों ने शब-ए-बारात के दिन पूरी तरह से लॉकडाउन का ईमानदारी से पालन करने की अपील की है.  इस बार शब-ए-बारात 8-9 अप्रैल की रात है. इस्लामी कैलेंडर में इस रात को पवित्र माना जाता है और इस मौके पर लोग मस्जिदों में इबादत करते हैं.

    मंत्री ने कहा, 'केंद्रीय वक्फ परिषद के जरिए सभी राज्यों के वक्फ बोर्डों को भी निर्देश दिया गया है कि सभी राज्यों के वक्फ बोर्ड लॉकडाउन, सोशल डिस्टेंन्सिंग के दिशा-निर्देशों का पालन कराने में प्रशासन की मदद करें और लोगों से शब-ए-बारात के दिन घरों में ही इबादत के लिए अपील करें.' नकवी लोगों का आह्वान किया, 'हमें अपने-अपने घरों में रहकर इबादत और कोरोना के कहर से हिन्दुस्तान एवं पूरी दुनिया को निजात मिलने की की दुआ करनी चाहिए." उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर लॉकडाउन एवं सोशल डिस्टेंन्सिंग का देश गंभीरता से पालन कर रहा है. हमारी किसी भी तरह की लापरवाही हमारे परिवार, पूरे समाज और मुल्क के लिए परेशानी बढ़ा सकती है. हमें कोरोना को शिकस्त देने के लिए दिशानिर्देशों का पूरी ईमानदारी से पालन करना चाहिए.'

    कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है
    बता दें कि दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में सोमवार को डॉक्टर और नौ पैरामैडिकल कर्मियों में कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण की पुष्टि हुई है जिसके बाद इस सरकारी अस्पताल में संक्रमण के मामलों की संख्या 18 हो गई है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अस्पताल के 24 स्वास्थ्य कर्मचारियों को घर में पृथक रहने के लिए कहा गया है. अधिकारी ने कहा, “सोमवार को दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में एक डॉक्टर और नौ पैरामैडिकल कर्मियों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई. इस अस्पताल में संक्रमण के मामलों की संख्या 18 हो गई है.” हाल ही में अस्पताल के एक डॉक्टर और सात स्वास्थ्यकर्मियों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई थी.

    (इनपुट-भाषा)

    ये भी पढ़ें- 

    कोरोना वायरस: सरकार ने कहा- संक्रमण के दूसरे और तीसरे चरण के बीच है भारत

    कोरोना को मात देकर युवक ने डॉक्‍टरों को कहा- थैंक्‍यू, लोगों को दिया ये मैसेज

    Tags: Corona, Corona Virus, Delhi, Delhi police, Delhi-ncr, Mukhtar abbas naqvi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर